तीस हजारी कोर्ट विवाद: वकीलों ने किया हड़ताल का ऐलान, जजों और पुलिस के बीच अहम बैठक
तीस हजारी कोर्ट विवाद: वकीलों ने किया हड़ताल का ऐलान, जजों और पुलिस के बीच अहम बैठक
Share:

नई दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस की झड़प के बाद बार एसोसिएशनों ने सोमवार को दिल्ली में सभी जिला कोर्ट में 24 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया है. दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन (डीएचसीबीए) के सदस्यों से सोमवार को काम का बॉयकॉट करने और विरोध का समर्थन करने का आग्रह किया गया है.

डीएचसीबीए हर अदालत में प्रॉक्सी वकील की प्रतिनियुक्ति करेगा और प्रॉक्सी वकील की फेहरिस्त विधिवत प्रसारित की जाएगी. डीएचसीबीए ने दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डीएन पटेल से इस घटना की फ़ौरन न्यायिक जांच के आदेश देने और आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश करने का अनुरोध किया. वकीलों के एसोसिएशन ने मांग की है कि आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए.

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) ने कहा है कि उसके अध्यक्ष, बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष, बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष और भारत के मुख्य न्यायाधीश और दिल्ली उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस ने घटना का संज्ञान लिया है. पूरी घटना को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल वरिष्ठ न्यायाधीशों के साथ शनिवार को 5 घंटे से ज्यादा लंबी बैठक की. उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल दिनेश कुमार शर्मा ने कहा कि झड़प की सूचना मिलने के बाद मुख्य न्यायाधीश ने इस मुद्दे पर विचार-विमर्श करने के लिए अदालत के सात वरिष्ठतम न्यायाधीशों के साथ एक बैठक बुलाई है.

एक और कीर्तिमान बनाने से महज 8 रन पीछे रोहित शर्मा, पहले टी 20 में कर सकते हैं धमाल

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ मुहीम तेज, 24 घंटे में पकड़े गए लश्कर के 3 आतंकी

EPF खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, EPFO ने किया ये ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -