एक और कीर्तिमान बनाने से महज 8 रन पीछे रोहित शर्मा, पहले टी 20 में कर सकते हैं धमाल
एक और कीर्तिमान बनाने से महज 8 रन पीछे रोहित शर्मा, पहले टी 20 में कर सकते हैं धमाल
Share:

जयपुर:  मौजूदा समय में हिटमैन बल्लेबाज़ रोहित शर्मा अपने पूरे शबाब पर हैं। पहले वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने 5 शतक लगाकर इतिहास बनाया, वहीं इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में वह सबसे अधिक 529 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे। अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए रोहित शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से भी नवाजा गया। रोहित शर्मा पर नजरें अब बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के दौरान भी होंगी। रोहित शर्मा टी 20 सीरीज में एक विश्व कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं।

रोहित शर्मा विराट कोहली पछाड़कर विश्व कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। दरअसल विराट कोहली इस समय टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की फेहरिस्त में पहले नंबर पर विराट हैं उनके नाम 72 मैच में 2450 रन हैं वहीं उनका औसत 50 का है जबकि उनका स्ट्राइक रेट 135.28 है। विराट कोहली ने टी 20 क्रिकेट में 2 अर्धशतक भी लगाए हैं उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 90 रन का है।

सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं और अब विराट कोहली को पीछे छोड़कर विश्व कीर्तिमान को अपने नाम करने से महज आठ रन दूर हैं । रोहित ने 98 टी 20 मैच में 2432 रन बनाए हैं। वहीं उनका उच्चतम स्कोर 118 रन है। रोहित ने इस फॉर्मेट के तहत 4 शतक भी जड़े हैं। वहीं उनके नाम 17 अर्धशतक भी शामिल हैं। इस दौरान रोहित शर्मा की एवरेज 32.14 का रहा है, वहीं स्ट्राइक रेट 136.55 का, इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल 2285 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

मेसी ने कोपा अमेरिका को कहा था 'भ्रष्ट्र', प्रतिबंध के बाद अर्जेटीना की राष्ट्रीय टीम में की वापसी

शोएब अख्तर ने खोला बड़ा राज़, कहा- मैच फिक्‍स करती थी पूरी पाकिस्‍तानी टीम

भारतीय हॉकी टीम ने पहला हॉफ बराबरी पर छोड़ा, फिर दूसरे हॉफ से धमाकेदार वापसी कर अमेरिका को 5-1 रौंदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -