7 दिनों में आपका वजन कम कर देगा इस सब्जी का जूस
7 दिनों में आपका वजन कम कर देगा इस सब्जी का जूस
Share:

सेहत को सही रखने के लिए हम लाखो उपाय करते हैं ताकि हमे कभी किसी भी तरह की बीमारी का सामना ना करना पड़े. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे जूस के बारे में जो आपका वजन कम करने में सहायक हो सकता है लेकिन इसी के साथ वह आपको बड़े नुकसान भी दे सकते हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं लौकी के बारे में. लौकी की सब्जी आपको मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाती है कि सब्जी में कई विटामिंस पाए जाते हैं.

जी दरअसल इस सब्जी में विटमिन सी, विटमिन बी, विटमिन के, विटमिन ए, विटमिन ई, आयरन, फोलेट, मैग्नेशियम और पोटैशियम जैसे कई पोषक तत्व होते हैं. इसी के साथ यह वॉटर रिच भी होता है और इसमें कोलेस्ट्रॉल की मात्रा न के बराबर होती है. यह सब इसे वेट लॉस के लिए परफेक्ट बनाता है. आप सभी को बता दें कि लौकी की सब्जी से ज्यादा उसका जूस बनाकर पी है तो आपका वेट लॉस होगा लेकिन सब्जी के रूप में खाने से आपके पेट पर किसी भी प्रकार का कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

आइए जानते हैं ये है जूस बनाने की विधि. लौकी के जूस को बनाने के लिए सबसे पहले आप लोग की को छीलकर छोटे-छोटे पीस में काट लीजिए उसके बाद आप दो टेबलस्पून कटा हुआ धनिया ऐड करें,इनके साथ दो टेबलस्पून पुदीना, स्वाद के अनुसार काला नमक और आधे नींबू का रस डालें,डेढ़ कप पानी के साथ इन्हें ब्लेंडर में पीस लें. इसके बाद इसका सेवन करना आरम्भ कर दें. इसी के साथ इस बात का भी ध्यान रहे आपको एक गिलास से ज्यादा लौकी का जूस नहीं पीना चाहिए क्योंकि यह नुकसानदायक भी हो सकता है. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको इससे पेट में ब्लीडिंग, उल्टी, अल्सर, खून की उल्टी, दस्त, पेट में दर्द या किडनी में दिक्कत हो सकती है जो आपके सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है.

पेट की सारी गंदगी को 1 मिनट में भगा देती है यह चीज, आज से शुरू कर दें सेवन

जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे किम जोंग, बहन संभाल सकती हैं उत्तर कोरिया की कमान

चिकन खाते ही पीते हैं दूध तो जरूर पढ़ ले यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -