पेट की सारी गंदगी को 1 मिनट में भगा देती है यह चीज, आज से शुरू कर दें सेवन
पेट की सारी गंदगी को 1 मिनट में भगा देती है यह चीज, आज से शुरू कर दें सेवन
Share:

हम सभी के शरीर में कई तरह कि समस्याएं होती है जिनसे हम परेशान रहते हैं. इन सभी में शामिल है पेट की समस्या. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं सब्जा के बारे में. जी दरअसल सब्जा के बीज तुलसी की तरह दिखने वाले एक पौधे से प्राप्त होता है, यह बीज काले रंग के दिखाई पड़ते हैं, लेकिन जब इन्हें पानी में भिगोया जाता है तो इनका रंग सफेद जेली जैसा हो जाता है. आप सभी को बता दें कि इस बीज के अंदर कई प्रकार के पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर को हाइड्रेट करते हैं.

ऐसे में अगर आप इन बीजों को इस्तेमाल करते हैं तो इन्हें पानी में भिगोकर खाली पेट खाएं, ऐसा करने से आपको कई समस्याओं से छुटकारा मिलेगा, यदि आप इसका सेवन दूध के साथ करेंगे तो यह ज्यादा फायदेमंद है. जी हाँ, इसके लिए आपको सबसे पहले सब्जा के बीजो को रात के समय पानी में भिगोना होगा और 12 घंटे तक भीगा रहने देना होगा. वैसे आप चाहे तो दूध में भी भिगो सकते हैं, फिर सुबह के समय खाली पेट इनका सेवन करें, ऐसा करने से किडनी और लीवर अच्छे से साफ होगा और मजबूत भी हो जाएंगे.

जी हाँ, इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि शरीर को स्वस्थ रखने में ये काफी ज्यादा लाभकारी हैं. जी दरअसल सब्जा के बीज खाने में काफी ज्यादा स्वादिष्ट भी लगते हैं, आप चाहे तो धागा मिश्री को मिलाकर भी सेवन कर सकते हैं, इसके सेवन से पेट की गर्मी शांत होती है और यह पेट के सभी विकारों को दूर करती हैं. केवल इतना ही नहीं बल्कि इसके सेवन से कब्ज गैस जैसी समस्याएं दूर होती है.

जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे किम जोंग, बहन संभाल सकती हैं उत्तर कोरिया की कमान

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की हालत नाजुक, ब्रेन-डेड होने की खबर

पुरुषों को हर दिन करना चाहिए इन 3 चीजों का सेवन, हो जाएंगे सेहतमंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -