चिकन खाते ही पीते हैं दूध तो जरूर पढ़ ले यह खबर
चिकन खाते ही पीते हैं दूध तो जरूर पढ़ ले यह खबर
Share:

माँसाहारी लोग दुनिया में आपको हर जगह मिल जाएंगे. ऐसे में हमे आए दिन यह सुनने को मिलता है कि 'तुमने चिकन खाया ना, अब तुम दूध ना पियों.' वैसे इस बारे में आप सभी ने भी सूना होगा लेकिन ऐसा क्यों क्या आपने कभी सोचा है. जी दरअसल यह बात सही है, क्योंकि मांस और दूध संयुक्त भोजन करने से कई स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं.

आप सभी को बता दें कि आयुर्वेद के अनुसार, मांस और दूध या दूध के उत्पाद भोजन के विपरीत आहार हैं और इससे पेट में जहरीला पदार्थ बनता है और इससे न केवल पेट की समस्याएं बल्कि त्वचा की समस्याएं भी पैदा होती हैं. इसी के साथ कहा जाता है मांस और दूध शरीर के लिए स्वस्थ है. लेकिन इनका एक साथ सेवन करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. जी दरअसल चिकन में दही मैग्नेट किया जाता यह सही नहीं है. वैसे अगर आप इस प्रकार का खाना हमेशा खाते है, तो आपको त्वचा संबंधी विकार हो सकते हैं.

आप सभी को बता दें कि ऐसा खाना खाने से सोरायसिस, कोड और ल्यूकोडर्मा जैसी त्वचा की समस्याएं पैदा हो सकती हैं. जी दरअसल मांस पदार्थ को पचने में समय लगता है और इस कारण से मांसाहार खाना सेवन के कम से कम 3 घंटे बाद तक दूध या डेयरी उत्पादों का सेवन नहीं करना चाहिए.

आपको नहीं पता होंगे छुहारा और दूध खाने के यह दमदार फायदे

कैंसर तक को मात देता है कच्चा प्याज, खाने से होते है यह बड़े-बड़े फायदे

रात में भिगो दें 2 अखरोट, सुबह खाने से होंगे यह बड़े फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -