ये है भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कार, मिलेगा 32.26 km का माइलेज
ये है भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कार, मिलेगा 32.26 km का माइलेज
Share:

 भारत की नंबर वन कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki भारत में अपनी किफायती कारों के लिए जानी-जाती है। देश में मारुति सुजुकी ही सबसे किफायती ऑटोमैटिक गियरबॉक्स कार की लॉन्चिंग  करती है। आज हम आपको देश की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कार Maruti Suzuki Alto k10 के बारे में बता रहे हैं। यहां हम आपको मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 के फीचर्स, डाइमेंशन, स्पेशिफिकेशन और कीमत के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी।

पावर और स्पेशिफिकेशन - पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Alto k10 में 998cc का पेट्रोल इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 50 kW की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो Alto k10 कार 5 AMT के विकल्प में जारी है। माइलेज की बात करें तो Alto K10 पेट्रोल प्रति लीटर में 23.95 किमी का माइलेज देती है और Alto K10 सीएनजी प्रति किलो में 32.26 किमी का माइलेज देती है। मारुति सुजुकी की कारें अपनी ज्यादा माइलेज के लिए जानी जाती हैं और इसी प्रकार ऑल्टो के10 भी अधिकांश माइलेज देती है।

डाइमेंशन - डाइमेंशन के मामले में Alto K10 की लंबाई 3545 mm, ऊंचाई 1475 mm, चौड़ाई 1515 mm, व्हीलबेस 2360 mm, टर्निग रेडिएस 4.6 मीटर, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, कुल वजन 1210 किलो और 35 लीटर का फ्यूल टैंक है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन - ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Maruti Suzuki Alto K10 के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। सस्पेंशन के मामले में Alto K10 के फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में 3-लिंक रिगिड एक्स्ल सस्पेंशन है।

कीमत - कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Alto k10 के ऑटोमैटिक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 4,38,55 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

भारतीय बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए, KIA मोटर्स ने निकाली यह योजना

कार की दुनिया में नया आविष्कार CNG कारो को चलाने के फायदों को नहीं जानते होंगे आप ,जाने

नयी कार खरीदने का है मन तो इन टिप्स के साथ कम खर्च में पा सकेंगे अच्छी कार, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -