नयी कार खरीदने का है मन तो इन टिप्स के साथ कम खर्च में पा सकेंगे अच्छी कार, जाने
नयी कार खरीदने का है मन तो इन टिप्स के साथ कम खर्च में पा सकेंगे अच्छी कार, जाने
Share:

ऑटो मार्किट में मंदी के दौर के बीच आपके लिए एक नई कार घर लाने का यही सही समय है। हालांकि, लोगों में इस बात की उलझन रहती है कि अपनी जरूरत के हिसाब से कौन-सी कार खरीदी जाए, क्या फीचर्स उनके लिए जरूरी हैं और क्या नहीं, बजट कितना है, लोन कितना लेना है और किस साइज की उन्हें कार चाहिए? इन्हीं सब बातों का जवाब देने के लिए आज हम आपके लिए एक खबर लेकर आए हैं। अक्सर कार खरीदने में लोग गलती कर जाते हैं और उन्हें ये बात बाद में समझ आती है, जब उन्हें कार की डिलीवरी मिलती है।

हमेशा कार खरीदते समय हर किसी के दिमाग में रहता है कि कार का साइज क्या है? 5 लोग आसानी से बैठ पाएंगे या नहीं और अगर चार लोगों का परिवार है तो 4 लोग आसानी से बैठ पाएंगे या नहीं? ये सभी सवाल आपके दिमाग में होने चाहिए और जो भी कार खरीद रहे हैं। निजी इस्तेमाल के लिए कार खरीद रहे हैं तो हमेशा हैचबैक या सेडान को चुनेंं और अगर सैर-सपाटे के लिए कार खरीद रहे हैं तो एसयूवी या MPV चुनेंं, ताकि आप ज्यादा लोगों के साथ-साथ ज्यादा सामान भी रख सकें। वैसे तो आज के समय में एक कार ही कई इंजन के साथ उपलब्ध होती है और ऐसे में बेहतर माइलेज देखना है तो कम cc वाले इंजन का चुनाव करना जरूरी है। इतना ही नहीं अगर आपका रोजाना का सफर लंबा है तो डीजल इंजन को भी ध्यान में रखें। 

ध्यान रखने वाली बात ये है कि  बजट कितना है और उससे ऊपर जाने की कोशिश न करें। इतना ही नहीं 80 फीसद लोग देश में कार लोन पर लेते हैं, तो जाहिर सी बात है अगर आप भी मिडिल क्लास परिवार से हैं तो आपको भी लोन की जरूरत पड़ेगी ही। अगर आपका बजट 5 लाख रुपये तक का है तो आपके लिए देश में कई लेटेस्ट कारें मौजूद हैं जिनके फीचर्स भी लेटेस्ट ही हैं। इतना ही नहीं, आप कुछ पुराने मॉडल की कारों पर भी भारी डिस्काउंट पा सकते हैं। इस बजट में आपके पास हैचबैक और सेडान कारें भी आसानी से मिल जाएंगी और इनके पुराने मॉडल पर तो भारी डिस्काउंट भी मिल सकता है। ऐसे में सबसे पहले बजट के हिसाब से 4-5 कारेें चुनें और उनके फीचर्स की आपस में तुलना करके देखें। जो कार आपको ज्यादा समझ आए, उसके लिए डीलरशिप्स पर डिस्काउंट की तलाश करें और अगर नया मॉडल है तो उनपर डिस्काउंट मिलना आसान नहीं होगा। और इसके साथ ही आप एक अच्छी कार आपके बजट में घर ला सकते है।  

बेहतर रीसेल वैल्यू देती है ये कारे, सेकंड हैंड कार बाजार में है बढ़ी डिमांड

गाड़ी चलाते समय न करे ये गलतिया वार्ना बढ़ सकती है आपकी परेशानी

Skoda ने लांच की नयी कार, BMW से हो रही है तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -