Honda का ये लोकप्रिय स्कूटर त्योहारी सीजन में होगा लॉन्च, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन

Honda का ये लोकप्रिय स्कूटर त्योहारी सीजन में होगा लॉन्च, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन

बीते दिनो भारत में नई BS6 मानकों से लैस Honda Activa 125 पेश की गई थी और यह भारत में दूसरा 125cc का स्कूटर है जो फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आएगा. माना जा रहा है कंपनी अपने इस स्कूटर को त्योहारी सीजन के लिए सितंबर महीने लॉन्च कर सकती है. 1 अप्रैल 2020 से बेचे जाने वाले सभी वाहन BS6 मानकों से लैस होंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

बजाज डोमिनर 400 : इस वेरियंट की डिलिवरी हुई शुरू

भारत में Honda Activa 125 BS6 दूसरा FI स्कूटर होगा, इससे पहले Maestro Edge 125 फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ उतारा गया था. पूरी जानकारियां फिलहाल उपलब्ध नहीं है, लेकिन यह ज्ञात है कि कंपनी 125cc स्कूटर के लिए PFM-FI फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम को BS6 मानकों के अनुरूप बनाने के लिए तैयार है.

ये है Harley Davidson की पहली इलेक्ट्रीक बाइक, मिलेगी दो साल तक फ्री चार्जिग

प्राप्त जानकारी के अनुसार Honda Activa 125 में BS4 मोटर लगी है, जो 6,500 rpm पर 8.4bhp की पावर और 5,000 rpm पर 10.54 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन CVT से लैस है. अगर नया वेरिएंट समान पावर के आंकड़े पेश करेगा तो यह 10 फीसद तक किफायती होगा. दूसरी ओर फ्यूल इंजेक्शन टेक के सात Honda Activa 125 BS6 में फर्स्ट इन सेगमेंट साइड स्टैंड इंडीकेटर के साथ इंजन इन्हिबिटर मिलेगा. अपडेटेड स्कूटर में फीचर्स के तौर पर एक नया स्टार्टर मोटर दिया जाएगा जो काफी शान्त होगा. इसके साथ ही इसमें आइडल स्टॉप सिस्टम भी दिया जाएगा जिससे माइलेज में सुधार हो सकता है. Honda Activa 125 BS6 में सेमी-डिजिटल स्पीडोमीटर कंसोल दिया जाएगा जो औसतन फ्यूल इकोनॉमी और रेंज देगा. अपडेटेड Activa 125 में एक्सटर्नल फ्यूल-फिलर कैप के साथ 4-इन इग्निशन स्विच भी दिया जाएगा.

Yamaha की ये पावरफुल बाइक 3 नए कलर ऑप्शंस में हुई पेश

हेलमेट : अगर करना है सिर और आंखों की रक्षा तो, खरीदी के समय इन बातों का रखे ध्यान

जानिए 2019 Suzuki Gixxer 155 कितनी है अलग