बजाज डोमिनर 400 : इस वेरियंट की डिलिवरी हुई शुरू

बजाज डोमिनर 400 : इस वेरियंट की डिलिवरी हुई शुरू

भारत में 2019 बजाज डोमिनर 400 को अप्रैल 2019 में लॉन्च किया गया था. मौजूदा समय में यह बाइक सिर्फ दो कलर ऑप्शंस में अवेलेबल है. डोमिनर 400 अरौरा ग्रीन और वाइन ब्लैक कलर में अवेलेबल है. बजाज के एक टीवी कमर्शल में यह बाइक रेड और सिल्वर कलर में भी नजर आई. हालांकि यह दोनों कलर एक्सपोर्ट मार्केट के लिए है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Suzuki Gixxer 155 है दमदार, जानिए कीमत 

बजाज ने भारत के बाहर रेड कलर वेरियंट की डिलिवरी शुरू कर दी है. कंपनी यह कलर वेरियंट भारत में भी लॉन्च करेगी. संभावना है कि फेस्टिवल सीजन के दौरान भारत में यह कलर वेरियंट लॉन्च किया जाएगा. नए कलर वेरियंट की कीमत बाइक की मौजूदा कीमत के बराबर होगी. यानी कलर ऑप्शंस के आधार पर बाइक की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. नई डोमिनर में ज्यादा पावरफुल 373.2cc लिक्विड कूल, सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है. पर पहले के इंजन के मुकाबले इसमें पावर आउटपुट पहले से ज्यादा 8,650rpm पर 40PS दिया गया है जो पुराने मॉडल से 5PS ज्यादा है. कंपनी ने इस इंप्रूवमेंट के लिए DOHC सेटअप का इस्तेमाल किया है जबकि पुराने मॉडल में SOHC सेटअप का इस्तेमाल किया गया था.

TVS की ये मोटरसाइकिल चलेगी इथेनॉल से, जानिए अन्य खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई डोमिनर के इंस्ट्रुमेंट पैनल में दो डिस्प्ले मौजूद हैं. इनमें से एक हेडलैम्प और एक फ्यूल टैंक के पास प्लेस किया गया है. पुरानी डेमिनर में भी ऐसा ही सेटअप दिया गया था पर नए मॉडल में इसे ज्यादा बेहतर लेआउट और एडिशनल इंफॉर्मेशन के साथ दिया गया है. इसके अलावा नए मॉडल में KTM 390 Duke की तरह 43mm USD फोर्क्स का इस्तेमाल किया गया है. इस प्राइस रेंज के साथ यह बाइक BMW G 310 R और TVS Apache RR 310 को टक्कर देगी. नई डोमिनर अब सभी बजाज ऑटो डीलरशिप्स पर अवेलेबल है. यह बाइक अरोरा ग्रीन और वाइन ब्लैक कलर ऑप्शंस में मिल रही है. 

ये है Harley Davidson की पहली इलेक्ट्रीक बाइक, मिलेगी दो साल तक फ्री चार्जिग

TVS Sport : श्रीलंका में नए अवतार के सा​थ हुई लॉन्च, ये है माइलेज

Harley Davidson इन मोटरसाइकिलों पर दे रहा 3.67 लाख रु का बम्पर डिस्काउं