बिहार के इस व्यक्ति ने टाटा नैनो को बनाया हेलीकॉप्टर, खूबियां जानकर हो जाएंगे हैरान
बिहार के इस व्यक्ति ने टाटा नैनो को बनाया हेलीकॉप्टर, खूबियां जानकर हो जाएंगे हैरान
Share:

कोई भी रुकावट आपका रास्ता नहीं रोक सकती अगर कुछ करने की आपके मन में चाह है आपको बता दे कि यह बात बिहार के छपरा जिले के छोटे से गांव के रहने वाले मिथिलेश प्रसाद नाम के व्यक्ति ने सच कर दिखाई है. मिथिलेश पायलट बनने का सपना देखता था, लेकिन ऐसा नहीं कर पाया तो उसने टाटा नैनो कार को ही हेलीकॉप्टर में तब्दील कर दिया.बिहार के छपरा जिले के सिमरी गांव का मिथिलेश कुमार पायलट बनने की इच्छा रखता था। मिथिलेश पायलट तो नहीं बन पाया, लेकिन अपने सपने को पूरा करने में सक्षम था, उसने अपनी टाटा नैनो कार को हेलीकॉप्टर में बदल दिया. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

अगर जेब में स्मार्टफोन खरीदने के पैसे है कम तो, ये वेबसाइट आपको देगी सस्ते फोन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मिथिलेश प्रसाद ने अपनी कार को रोटर ब्लेड, टेल, टेल बूम और रोटर मास्ट के साथ एक हेलीकॉप्टर में तब्दील कर दिया. इस नैनो के फ्रंट फेस को भी एक बर्ड के चोंच जैसा आकार दिया गया है. लाइट बेजेल काफी बड़े हैं और कार बॉडी के नीचे और साइड पैनल पर एलईडी स्ट्रिप्स का उपयोग किया गया है. एक अतिरिक्त प्रभाव के लिए रोटर ब्लेड को एलईडी स्ट्रिप्स में डेक किया गया है.

Telegram से जुड़ा नया फीचर, यूजर को मिली ये खास सुविधा

मिथिलेश प्रसाद ने इस कार को सिर्फ बाहर से ही हेलीकॉप्टर जैसा नहीं बनाया गया है बल्कि इसके इंटीरियर में भी उसकी प्रकार का बदलाव किया गया है. प्रसाद ने अपने सपने को पूरा करने के लिए एक टाटा नैनो खरीदी और और उसके बदलने का काम शुरू कर दिया. प्रसाद अपने सपनों को पूरा करने के लिए ऐसे कदम उठाने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं बल्कि इससे पहले भी कई लोग ऐसे कदम उठा चुके हैं.इस हेलीकॉप्टर को मिथिलेश और उसके भाई ने मिलकर बनाया है. इस प्रोजेक्ट की लागत लगभग 7 लाख रुपये है, जिसमें पुरानी टाटा नैनो खरीदने की कीमत, मॉड्स के लिए जरूरी मैटेरियल और फिटिंग शुल्क शामिल हैं. एक रोटर ब्लेड, एक रोटर मस्तूल, एक टेल और एक टेल बूम बनाने के लिए मैटेरियल खरीदा गया था.

इसी महीने भारत में Xiaomi Mi A3 AMOLED डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च, जानिए अन्य खासियत

Samsung Galaxy M10s स्मार्टफोन की यहां दिखी झलक, लुक देखकर नही झपकेगी पलक

इन जॉब पर जल्द कब्जा करने वाले है ये आधुनिक रोबोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -