Telegram से जुड़ा नया फीचर, यूजर को मिली ये खास सुविधा
Telegram से जुड़ा नया फीचर, यूजर को मिली ये खास सुविधा
Share:

नया अपडेट Telegram ने iOS और ऐंड्रॉयड पर जारी किया है, जिसके बाद इस प्लैटफॉर्म पर कुछ नए शानदार फीचर्स आ गए हैं. इनमें से एक है साइलंट मेसेज फीचर, जिसके जरिए आप किसी को बिना साउंड नोटिफिकेशन के मेसेज भेज सकेंगे. यानी आपका मेसेज रिसीवर के पास पहुंचेगा, लेकिन उसमें कोई साउंड नहीं होगा.'सेंड विदाउट साउंड' के ऑप्शन को चुनकर आप ऐसा कर सकते हैं. इस ऑप्शन को चुनने के लिए आपको सेंड बटन प्रेस करके होल्ड करना होगा. ऐसे में मीटिंग, क्लास या फिर कोई जरूरी काम करते समय रिसीवर को आपके मेसेज से डिस्टर्बेंस नहीं होगी.उन्हें स्क्रीन पर आपके मेसेज का नोटिफिकेशन तो मिलेगा, लेकिन इसमें कोई साउंड नहीं होगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारी आपकी बातचीत की इस ऐप की मदद से सुन रहे है

अगर बात करें दूसरे फीचर की तो यह है विडियो थमनेल्स और टाइमस्टैंप. इसमें जब आप किसी विडियो को स्क्रब करेंगे तो आपको थमनेल नजर आया जिससे आप जान सकेंगे कि आप विडियो में कहां हैं. इसके अलावा अगर आप किसी मेसेज में विडियो के साथ टाइमस्टैंप जोड़ते है, तो उस टाइमस्टैंप पर क्लिक करने पर लिंक्ड विडियो के उसी स्पॉट पर पहुंच जाएंगे.
नए अपडेट में ऐनिमेटेड इमोजी का भी फीचर ऐड हुआ है. इसमें हर बार चैट में पोस्ट करते समय आपको कुछ खास इमोजी के ऐनिमेटेड वर्जन नजर आएंगे. ये हाल ही में लॉन्च हुए ऐनिमेटेड स्टिकर्स से काफी अलग हैं.

Nokia के ये अपकमिंग स्मार्टफोन IFA इवेंट में हो सकते हैं लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जो लोग Telegram से अनजान हैं उन्हें बता दें कि वॉट्सऐप की तरह टेलिग्राम भी एक तरह का मेसेंजर है, जो ऐंड्रॉयड, आईओएस, विंडो फोन, विडोंज और मैकओएस के लिए उपलब्ध है. टेलिग्राम एक क्लाउड बेस्ड इंस्टैंट मेसेजिंग सर्विस है, जिसमें आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ ऑनलाइन चैट कर सकते हैं.टेलिग्राम के जरिए आप फोटो, विडियो, फाइल, लोकेशन, कॉन्टेंट और कोई भी मीडिया फाइल भेज सकते हैं. सबसे खास बात यह है कि टेलिग्राम ह एंड-टु-एंट चैट एनक्रिप्शन की भी सुविधा देता है, यानी आपके द्वारा भेजे गए मेसेज को कोई तीसरा नहीं पढ़ सकता.

भारतीय बाजार में Galaxy M90 दीवाली के समय यूजर्स को देगा तोहफा, जानिए कीमत

भारत में Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन 23 अगस्त को हो सकता है लॉन्च, जानिए कीमत

Reliance Jio GigaFiber : कैसे करें रजिस्टर, जानें पूरी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -