भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर आनंद महिंद्रा ने दिया ये बड़ा बयान
भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर आनंद महिंद्रा ने दिया ये बड़ा बयान
Share:

वाहनों पर GST की दर को लेकर आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपनी राय जाहीर की है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का कहना है कि वाहनों पर GST घटाने से अर्थव्यवस्था को फायदा होगा. आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट कर के कहा- हम सभी मंदार पर्वत का तलाश कर रहे हैं जो अर्थव्यवस्था का मंथन शुरू कर सके और उसे तेज रफ्तार दे सके. मैं पक्षपाती हो सकता हूं लेकिन ऑटो इंडस्ट्री वही मंदार पर्वत है. आनंद महिंद्रा के मुताबिक ऑटो इंडस्ट्री का छोटी कंपनियों और रोजगार पर काफी बड़ा असर है. ऐसे में GST की दरों में कमी करने से इस पर बड़ा असर पड़ेगा.

इस जगह पर Honda एक्टिवा जैसे कई स्कूटर्स मिल रहे आधी कीमत पर

ऑटो इंडस्ट्री में आई गिरावट के वैसे तो कई कारण हैं, लेकिन दो सबसे बड़े कारण जो है उनमें तकनीकी बदलाव और महंगी कीमतें शामिल हैं. दरअसल कार और बाइक कंपनियों की तरफ से कई बड़े बदलाव किए गए हैं. इनमें BS-6 इंजन और सुरक्षा के लिए ABS और CBS फीचर्स शामिल हैं. दरअसल भारत सरकार के नए नियमों के बाद निर्माता कंपनियां अपने मॉडल में नए इंजन और सेफ्टी फीचर्स को शामिल कर रही हैं, जिनका असर इन प्रोडक्ट्स की कीमतों पर पड़ा है.

ये है Ducati Monster 821 राइडिंग रिव्यु

अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों को ऐसे में ज्यादा तर कार और बाइक कंपनियों ने महंगा कर दिया है, जिससे बिक्री पर बुरा असर पड़ा है. ज्यादा तर एक्सपर्ट्स और निर्माताओं का मानना है कि ऑटो सेक्टर में आई गिरावट शुरुआती समय के लिए है. निर्माता कंपनियों को उम्मीद है कि जल्द स्थिति सामान्य हो जाएंगी. ऐसे में रेपो रेट में की गई कटौती आटो सेक्टर के लिए संजीवनी का काम कर सकती है.

भारत में आएगी 300 से 650 cc वाली CFMoto बाइक, इस महीने होगी एंट्री

नए कलर ऑप्शन TVS NTorq 125 को मिला, ये है कीमत

Hero Honda Glamour फ्यूल टैंक में डाली कोका-कोला की पूरी बोतल, फिर हुआ ये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -