वेंटिलेटर पर मास्क हटाकर गाने की कोशिश करती थीं लता मंगेशकर, सुनती थी इनके गाने
वेंटिलेटर पर मास्क हटाकर गाने की कोशिश करती थीं लता मंगेशकर, सुनती थी इनके गाने
Share:

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Maneshkar) अब इस दुनिया में नहीं है। उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया हैं। आप सभी को बता दें कि 92 साल की उम्र में रविवार को लता मंगेशकर का निधन हो गया है। जी दरअसल कोरोना से संक्रमित होने के बाद लता दीदी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके बाद करीब एक महीने से वह अस्पताल में थी और बीते कुछ दिनों से उनकी हालत स्थिर थी। हालाँकि बीते शनिवार को अचानक तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी जिसके बाद उन्हें वैंटिलेटर पर रखा गया था। आप सभी को बता दें कि लता मंगेशकर जिंदगी की जंग लड़ रही थीं मगर संगीत के लिए उनका प्रेम बरकरार था।

जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत वह अस्पताल में भी गाने सुन रही थीं। जी दरअसल वह अपने पिता के गाने सुनती थीं। आप सभी को बता दें कि वॉइसओवर आर्टिस्ट हरीश भिमानी ने इसके बारे में बताया है। आप सभी जानते ही होंगे लता मंगेशकर अपने पिता के बेहद करीब थीं। जब उनके पिता का निधन हुआ था तब वह मात्र 13 साल की थीं। जी दरअसल वह हमेशा से उनकी बहुत इज्जत करती थीं और अपने आखिरी दिनों में उन्हें बहुत याद करती थीं। ऐसे में अस्पताल में भी वह अपने पिता के गाने सुन रही थीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह सामने आया है कि वॉइसओवर आर्टिस्ट हरीश को लता मंगेशकर के भाई ह्दयनाथ ने बताया था कि 'लता दीदी आखिरी समय में पिता को याद कर रही थीं। वह अपने पिता के गाने सुन रही थीं और वेंटिलेटर पर मास्क हटाकर उन्हें गाने की कोशिश करती थीं।'

आपको बता दें कि लता मंगेशकर के पिता दीनानाथ मंगेशकर एक नाट्य गायक थे। उन्होंने बचपन से ही लता दीदी को गाना सिखाना शुरू कर दिया है वह उन्हें गुरु मानती थीं। जी दरअसल लता मंगेशकर बचपन से ही अपने पिता को गाता देखकर अकेले में उनकी तरह गाना गाने की कोशिश करती थीं। हालाँकि अपने पिता के सामने गाने से डरती थीं। आपको बता दें कि दीनानाथ ने जब लता को 5 साल की उम्र में गाते हुए सुना था तो उस समय वह चौंक गए थे और उसके बाद वह लता के गुरु भी बन गए थे।

नर्स का बयान, कहा- "बेहद ही भयानक थे लता दीदी के लिए अंतिम..."

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के 'दुखद निधन' पर हंसने वाले कौन लोग हैं ?

आखिरी समय में लता मंगेशकर के सिरहाने बैठकर खूब रोई बहन, तस्वीरें आईं सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -