लता मंगेशकर को मारने के लिए दिया गया था जहर, 3 महीने तक भयावह थी हालत
लता मंगेशकर को मारने के लिए दिया गया था जहर, 3 महीने तक भयावह थी हालत
Share:

लता मंगेशकर एक बेहतरीन गायक हैं और इस समय वह कोरोंस संक्रमित हो चुकीं हैं। इस शमत लता मंगेशकर अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी उम्र को देखते हुए उन्हें ICU में रखा गया है। हालाँकि डॉक्टर्स का कहना है उनमे लक्षण हलके हैं और वह पहले से बेहतर हैं। वहीं अब कई लोग उनके ठीक होने की दुआओं में लगे हुए हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार लता मंगेशकर को मारने के लिए जहर दिया गया था। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल आजकल लता मंगेशकर अब फिल्मी दुनिया से दूर रहती हैं। हालाँकि एक बार उन्होंने मीडिया को इंटरव्यू दिया था जिसमे उन्होंने यह सब बताया था।

उन्होंने कहा था, 'हम मंगेशकर्स इस बारे में बात नहीं करते, क्योंकि यह हमारी जिंदगी का सबसे भयानक दौर था। साल 1963 में मुझे इतनी कमजोरी महसूस होने लगी कि मैं तीन महीने तक बेड से भी बहुत मुश्किल से उठ पाती थी। हालात यह हो गए कि मैं अपने पैरों से चल फिर भी नहीं सकती थी।' वहीं इसके बाद लता मंगेशकर का लंबा इलाज चला था। ऐसे में उनसे पूछा गया कि क्या डॉक्टर्स ने उन्हें कह दिया था कि वह कभी नहीं गा पाएंगी? तो इसके जवाब में लता मंगेशकर ने कहा, 'यह सही नहीं है, यह मेरे धीमे जहर के इर्द-गिर्द बुनी गई एक काल्पनिक कहानी है। डॉक्टर ने मुझे नहीं कहा था कि मैं कभी नहीं गा पाऊंगी। मुझे ठीक करने वाले हमारे पारिवारिक डॉक्टर आर पी कपूर ने तो मुझसे यह तक कहा था कि वह ठीक करके रहेंगे, लेकिन मैं साफ कर देना चाहती हूं कि पिछले कुछ सालों में यह गलतफहमी हुई है। मैंने अपनी आवाज नहीं खोई थी।'

आप सभी को बता दें कि लता मंगेशकर के अनुसार लंबे इलाज के बाद वह ठीक हो गई थीं। वहीं इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'इस बात की पुष्टि हो चुकी थी कि मुझे धीमा जहर दिया गया था। डॉ। कपूर का इलाज और मेरा दृढ़ संकल्प मुझे वापस ले आया। तीन महीने तक बेड पर रहने के बाद मैं फिर से रिकॉर्ड करने लायक तैयार हो गई थी।' आपको बता दें कि अपने इस इलाज से ठीक होने के बाद लता मंगेशकर ने फिर से गाना शुरू किया और इलाज के बाद उन्होंने पहला गाना 'कहीं दीप जले कहीं दिल' गाया जोकि हेमंत कुमार ने कंपोज किया था। फिलहाल फैंस उनके अस्पताल से घर लौटने की दुआ कर रहे हैं।

हमेशा नंगे पाँव गाना गाती हैं लता मंगेशकर, कुल संपत्ति जानकर चौंक जाएंगे आप

16 वर्ष की इस लड़की को हर कोई बोलता है लता मंगेशकर

आखिर क्यों जिंदगीभर कुँवारी रहीं लता मंगेशकर?, सुनकर इमोशनल हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -