लगातार पांचवे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत, जानिए आज के रेट ?
लगातार पांचवे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत, जानिए आज के रेट ?
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में क्रूड ऑयल के भाव में चल रही नरमी से घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुईं हैं। पिछले पांच दिन से पेट्रोल कि कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। वहीं, डीजल में चार दिन से पिछले स्तर पर ही स्थिर है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह पेट्रोल पुराने स्तर 72.01 रुपए और डीजल 65.25 रुपए के स्तर पर पर ही कायम रहा। 

इससे पहले 29 अगस्त को पेट्रोल में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई थी। इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, आज दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए उपभोक्ताओं को क्रमश: 72.01 रुपए, 77.67 रुपए, 74.71 रुपए और 74.80 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से पैसे चुकाना पड़ रहा है।आज दिल्ली में डीजल का भाव 65.25 रुपए प्रति लीटर चल रहा है।

वहीं मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए उपभोक्ताओं को क्रमश: 68.41 रुपए, 67.63 रुपए और 68.94 रुपए प्रति लीटर की दर से पैसे देना पड़ रहा है। जानकारों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में और भी कटौटो देखने को मिल सकती है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर WTI क्रूड 54.92 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 58.73 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

मंदी का असरः मैन्युफेक्चरिंग उद्योग के पीएमआई में भारी गिरावट

जुलाई माह उद्योगों के लिए रहा बुरा, कुछ सेक्टर्स में नेगेटिव ग्रोथ

एसबीआई की एमडी अंशुला कांत बनी विश्व बैंक की प्रबंध निदेशक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -