गुजरात में बनेगा वर्ल्ड का सबसे बड़ा स्टेडियम,जानिए खूबियां..

अहमदाबाद : भारतीय लोगो के लिए यह बहुत गर्व की बात है की अहमदाबाद का मोटेरा सरदार पटेल स्टेडियम 2 साल में वर्ल्ड का विशाल और भव्य स्टेडियम बनाया जायेगा. वर्ल्ड का विशाल और भव्य बनने वाले स्टेडियम को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की तरह बनाने की योजना बनाई जा रही है। आगामी कुछ महीनो में मोटेरा स्टेडियम को तोड़ने का कार्य किया जाना है ।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष परिम नथवाणी के अनुसार इस विशाल और भव्य स्टेडियम के निर्माण पर 300 करोड़ रुपए का खर्च किया जायेगा। उपाध्यक्ष परिम नथवाणी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित शाह का सपना है कि यह वर्ल्ड का सबसे विशाल और भव्य स्टेडियम बनाये जाये. यह भारतीय लोगो के लिए गर्व की बात होगी की यह स्टेडियम दूसरे देशो से बड़ा स्टेडियम होगा.

अहमदाबाद का मोटेरा सरदार पटेल स्टेडियम नवीन डिजाइन, निर्माण योजना व प्रस्तावों को GCA की कार्यकारी समिति की बैठक सर्वसम्मति से पारित किया गया है। अहमदाबाद का मोटेरा सरदार पटेल स्टेडियम में 6 पवैलियन के साथ 54,000 लोगो की बैठाया जा सकता है। लेकिन जो नया स्टेडियम तैयार किया जायेगा उसमे करीब 1 लाख दर्शक बैठ सकते है। मोटेरा स्टेडियम में सबसे पहला टेस्ट 1983 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था। इसी मैदान पर क्रिकेट के  भगवान सचिन तेंडुलकर ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक ठोका था।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -