करोड़ों में बिका खतरनाक वायरस वाला लैपटॉप, करवाया 95 अरब डॉलर का नुकसान
करोड़ों में बिका खतरनाक वायरस वाला लैपटॉप, करवाया 95 अरब डॉलर का नुकसान
Share:

लैपटॉप में वायरस का पता चलते ही हम सभी कंप्यूटर एक्सपर्ट के पास भागते-भागते हुए जाते हैं और हम लोगों के हिसाब से सिस्टम में वायरस होना मतलब गड़बड़ी है, लैपटॉप में मौजूद डाटा खतरे में इसे चले जाता है. इस एड़ी आप सेल करेंगे तो शायद ही कोई इसे खरीदें. लेकिन हाल ही में एक मामला ठीक इसका उल्टा आया है. दरअसल, बात यह है कि दुनिया के 6 सबसे खतरनाक वायरस जिस लैपटॉप में मौजूद थे, उसे करोड़ों रुपये की कीमत में बेचा है. बताया जा रहा है कि इस लैपटॉप को 9 करोड़ रु देकर खरीदा गया है. 

यह लैपटॉप ऑनलाइन नीलामी में खरीदा गया है और जानकारी के लिए आपको बता दें कि सैमसंग के इस लैपटॉप में दुनिया का सबसे खतरनाक वायरस मौजूद था. बताया जा रहा है कि इस खतरनाक वायरस ने दुनिया भर में करीब 95 अरब डॉलर का नुकसान पहुंचा है. मीडिया रिपोर्ट्स छे मुताबिक़, इस लैपटॉप को इंटरनेट आर्टिस्ट गुओ ओ डॉन्ग और साइबर सिक्लयोरिटी कंपनी डीप इन्स्टिंक्ट ने मिलकर तैयार किया है. जानकारी के मुताबिक़, इस लैपटॉप में Wanna Cry, BlackEnery, MyDoom, ILOVEYOU, SoBig, Darktequilaa नाम के वायरस है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि गुओ ओ डॉन्ग और साइबर सिक्लयोरिटी कंपनी डीप इन्स्टिंक्ट के मुताबिक ये वायरस हार्मफुल ना हो इसके लिए ढेर सारे सेफ्टी टिप्स का इस्तेमाल किया गया हैं. वहीं फिलहाल इस लैपटॉप के पोर्ट को डिसेबल किया जा रहा है और इन तरीकों से इसमें मौजूद वायरस सक्रिय नहीं हो सकेंगे. 

ना इनमें सोना है ना चांदी, फिर भी जींस की कीमत दुनिया भर में ला रही आंधी

 

 

आस-पड़ोस से आती थी आवाज, शख्स ने खटखटया अदालत का गेट और जीत लाया लाखों रु

भगवान कृष्ण ने अपने पुत्र को दिया था ऐसा श्राप, जिसकी कल्पना नहीं कर सकता कोई भी बाप

शिक्षा और मातृत्व का अनोखा संगम, पहले बच्चे को दिया जन्म, फिर आधे घंटे बाद रच दिया इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -