शिक्षा और मातृत्व का अनोखा संगम, पहले बच्चे को दिया जन्म, फिर आधे घंटे बाद रच दिया इतिहास

शिक्षा और मातृत्व का अनोखा संगम, पहले बच्चे को दिया जन्म, फिर आधे घंटे बाद रच दिया इतिहास

कहा जाता है कि अगर इंसान के पास जुनून और जज्बा हो तो वो क्या कुछ नहीं कर सकता है. हाल ही में सामने आई एक ऐसी ही एक जुनूनी महिला की कहानी आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके अंदर पढ़ाई के प्रति ऐसा जुनून सवार था कि उसने पहले बच्चे को जन्म दिया और फिर कुछ समय बाद ही आधे घंटे बाद हीअस्पताल में ही 12वीं की परीक्षा भी महिला ने दी. 

दरअसल, जानकारी के मुताबिक़, इथोपिया की रहने वाली एक 21 साल की महिला अल्माज डेरेसी को उम्मीद थी कि वह 12वीं की परीक्षा से पहले अपने बच्चे को जन्म दे देगी, हालांकि रमजान की वजह से परीक्षा स्थगित कर दी गई थीं और फिर उसके बाद परीक्षा की नई तारीख निकली थीं, जिसके मुताबिक परीक्षा 11 जून से शुरू हुई. जानकारी के मुताबिक़, महिला की परीक्षा 12 जून को थीं, हालांकि उससे पहले ही उसे लेबर रूम में जाना पड़ा, जहां उसने बेटे को जन्म दिया और फिर उसके आधे घंटे बाद ही अस्पताल में ही महिला ने अंग्रेजी, गणित और स्थानीय विषय अम्हारिक की परीक्षा दे डाली. 

बीबीसी की रिपोर्ट की मने तो महिला ने कहा कि वह ग्रेजुएशन करने के लिए अगले साल का इंतजार नहीं करना चाहती थी, इसलिए उसने डिलीवरी के तुरंत बाद ही परीक्षा देना उचित समझा. वहीं इस मामले में महिला के पति ने कहा कि उसकी पत्नी ने अस्पताल में परीक्षा देने के लिए स्कूल से अनुमति भी मांगी थी, जिसे स्वीकृति भी मिल चुकी थीं. 

बच्ची ने पी यह अनोखी चाय, पेट में निकला कुछ ऐसा कि उड़ गए डॉक्टर्स के होश

भारत में मौजूद है ये जगह, लेकिन खुद भारतीयों का जाना है मना, जानिए बड़ी वजह ?

50 साल से बंद पड़ी थी तिजोरी, महज 30 सेकेण्ड में इस शख्स ने खोल दी

VIDEO : समंदर में खिलौने की तरह तैर रही थी कार, जान जोखिम में डाल युवाओ ने...'