महाराष्ट्र के रायगढ़ में लगातार बारिश से हुआ भूस्खलन, 5 की मौत
महाराष्ट्र के रायगढ़ में लगातार बारिश से हुआ भूस्खलन, 5 की मौत
Share:

रायगढ़: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पिछले 24 घंटों में लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है. जिला कलेक्टर निधि चौधरी, रायगढ़ के आधिकारिक बयान में कहा गया है: "रायगढ़ जिले में भूस्खलन और बाढ़ के कारण पांच लोगों की मौत हो गई।" अधिकारी ने पहले बताया था कि भूस्खलन से 15 लोगों को बचा लिया गया है। कम से कम 30 लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं।

रायगढ़ में लगातार हो रही बारिश के कारण चार भूस्खलन की खबर है, जिससे सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं। जलजमाव वाली सड़कों ने राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल द्वारा बचाव कार्यों में देरी की, जिला कलेक्टर ने कल रात सूचित किया। आगे रायगढ़ की संरक्षक मंत्री अदिति तटकरे ने बताया कि महाड़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार और सेना से मदद मांगी है।

पिछले दिन, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए एक आपात बैठक की।  उद्धव  ठाकरे ने आपदा प्रबंधन इकाइयों और संबंधित विभागों को सतर्क रहने और तुरंत बचाव अभियान शुरू करने का निर्देश मुख्यमंत्री कार्यालय को दिया।

इसी साल नवंबर में रेडी हो जाएगा सेंट्रल विस्टा..., सरकार ने मानसून सत्र में दी जानकारी

बच्चों की कोरोना वैक्सीन को लेकर आया बड़ा अपडेट, AIIMS में अगले हफ्ते से शुरू होगा ये काम

RBI जल्द लाएगा डिजिटल करेंसी, जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -