ज़मीन पर सोने से दूर होता है तनाव
ज़मीन पर सोने से दूर होता है तनाव
Share:

आजकल हर कोई नरम और मुलायम गद्दों पर ही सोता है पर क्या आपको पता है की इन नरम और मुलायम गद्दों पर सोने से हमारे शरीर को कितनी बीमारिया घेर सकती है. नरम और मुलायम गद्दों के बजाय ज़मीन पर हल्के और पतले गद्दे बिछा कर सोने से हमारे शरीर को कई तरह के फायदे होते हैं .आइये जानते है इसके बारे में-

1-मुलायम गद्दों पर सोने से हमारी मांसपेशियों पर दबाव  पड़ता है जिससे हमारे शरीर की बनावट खराब होने लगती है जबकि ज़मीन पर सोने से मांसपेशियों और हड्डियां भी सही पोजीशन में रहती हैं. 

2-अगर कभी आपका कोई एक्सीडेंट हुआ है तो आपके लिए ज़मीन पर सोना फायदेमंद रहेगा. जमीन पर सोने से एक्सीडेंट के कारन हुई टेढ़ी-मेढ़ी हड्डियां अपने आप ही सही स्थान पर आ जाती हैं 

3-अगर आपको हमेशा पीठ में दर्द की शिकायत रहती है तो आपके लिए जमीन पर सोना फायदेमंद होगा.क्योकि मुलायम और नर्म गद्दों पर सोेने के कारन यह दर्द बढ़ सकता है. जमीन पर सोने से रीढ़ की हड्डी पूरी तरह से सीधी रहती है जिसके कारन हमारी बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन सही तरीके से होता रहता है और पीठ दर्द में फायदा होता है.

4-जिन लोगो को अक्सर तनाव की समस्या रहती है उनके लिए जमीन पर सोना बहुत फायदेमंद होता है.क्योकि ज़मीन पर सोने से मानसिक शांति मिलती है और तनाव कम होता है. 

 

किडनी को इन्फेक्शन से बचाता है दही

नमक का पानी दिला सकता है आँखों के इन्फेक्शन से छुटकारा

रात में नहाने से दूर हो सकती है मोटापे की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -