पेशी के लिए कोर्ट पहुंचे लालू यादव, जानिए क्या है मामला?
पेशी के लिए कोर्ट पहुंचे लालू यादव, जानिए क्या है मामला?
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव शुक्रवार को पेशी के लिए हाजीपुर अदालत पहुंचे हैं। बता दें कि 2015 में हुए विधानसभा चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित मामले में लालू यहां पेशी के लिए पहुंचे हैं। कहा जा रहा है कि थोड़ी देर में मामले की सुनवाई आरम्भ होगी। सितंबर 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के चलते लालू यादव ने राघोपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया था। 

आरोप है कि इसके चलते उन्होंने जातिसूचक शब्दों का उपयोग किया था। चुनावी सभा के संबोधन के बाद इस मामले में तत्कालीन सदर सर्किल इंस्पेक्टर ने वीडियो फुटेज के आधार पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा गंगा ब्रिज थाना में दर्ज कराया था। बता दें कि बीते सप्ताह 8 जून को RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 2009 विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता उल्लंघन मामले में रिहा हो गए थे। हालांकि अदालत ने उन पर 6 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। बिहार के पूर्व सीएम इस मामले के सिलसिले में पलामू में विशेष MP, MLA कोर्ट में पेश हुए थे।

आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव-2009 के चलते गढ़वा विधानसभा इलाके से RJD उम्मीदवार गिरिनाथ सिंह के प्रचार में लालू प्रसाद यादव हेलिकॉप्टर से पहुंचे थे। गढ़वा के गोविंद उच्च विद्यालय में लालू की सभा होनी थी। हेलिकॉप्टर को लैंड करने के लिए गढ़वा प्रखंड के कल्याणपुर में हेलीपैड तय था। इसके लिए प्रशासन ने इजाजत दी थी। किन्तु हेलीकॉप्टर निर्धारित हेलीपैड पर लैंड कराने की जगह गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में बने सभा स्थल पर उतरा गया। इससे हंगामा मच गया था।

'कुत्ते की तरह मरेगा PM मोदी' पर अब शेख हुसैन ने दी ये बेतुकी सफाई

युवाओं के लिए कितनी फायदेमंद है अग्निपथ योजना ? जानिए क्या बोलीं मायावती

राज्यसभा चुनाव: भाजपा की जगह कांग्रेस प्रत्याशी को दे दिया वोट, पार्टी ने अपनी विधायक शोभारानी को निकाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -