बुलेट ट्रेन को लेकर लालू प्रसाद यादव ने उठाए सवाल
बुलेट ट्रेन को लेकर लालू प्रसाद यादव ने उठाए सवाल
Share:

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और पूर्व रेलमंत्री लालूप्रसाद यादव ने एनडीए सरकार के प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन परियोजना को लेकर प्रश्न किए हैं। इसे लेकर उन्होंने मंत्रालय को पत्र भी लिखा है और इसकी उपयोगिता पूछी है। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा गया कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव 19 वीं शताब्दी में ही जी रहे हैं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार को जो पत्र लिखा है उसके माध्यम से बुलेट ट्रेन परियोजना के बारे में उन्होंने जानकारी ली है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी इस परियोजना को लेकर सवाल किए हैं। रेलमंत्री सुरेश प्रभु से भी इसी तरह के प्रश्न किए गए। जिसमें यह कहा गया कि देश में लाखों लोग प्रति वर्ष गरीबी, बीमारी और कुपोषण के चलते मर जाते हैं। लगभग 1 लाख करोड़ रूपए की लागत वाली बुलेट रेल परियोजना का आखिर अर्थ ही क्या है।

उनका कहना था कि ये योजनाऐं महंगी साबित होती हैं। आखिर परियोजना के लिए इतने बड़े पैमाने पर राशि खर्च करने की आवश्यकता क्या है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने यह भी कहा कि छोटी दूरी की महंगी परियोजना से आखिर कितना बड़ा वर्ग लाभान्वित होगा। यह केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं की मिसाल कही जा रही है। किसानों और गरीबों के हितों की इस मामले में अनदेखी की जा रही है। प्रधानमंत्री और रेल मंत्रालय से इस परियोजना को लेकर किए जा रहे कार्य से देश को अवगत करवाने की अपील भी उन्होंने की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -