बिहार से हुई लालजी टंडन की विदाई, फागु चौहान संभालेंगे गवर्नर का पद

बिहार से हुई लालजी टंडन की विदाई, फागु चौहान संभालेंगे गवर्नर का पद

पटनाः बिहार के पूर्व गवर्नर लालजी टंडन को विदाई दे दी गई है. रविवार को सूबे के सीएम नीतीश कुमार और विधानसभा के अध्यक्ष सहित कई मंत्रियों ने उन्हें विदाई दी. बता दें कि लालजी टंडन अब मध्य प्रदेश के गवर्नर नियुक्त किए गए हैं. जबकि बिहार में उनकी जगह पर फागू चौहान राज्यपाल बनाए गए हैं.

पूर्व गवर्नर लालजी टंडन को विदाई देने के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया था. उन्हें पूरी औपचारिकताओं के साथ अपने नए कार्यकाल के लिए विदाई दी गई. विदाई समारोह में सीएम नीतीश कुमार खुद उपस्थित थे. उन्होंने लालजी टंडन को बुके देकर विदा किया. वहीं, बिहार के नए गवर्नर भागू चौहान भी रविवार को ही पटना पहुंचने वाले हैं. बताया जा रहा है कि उनके स्वागत की अगुवाई स्वयं सीएम नीतीश कुमार करेंगे.

फागू चौहान सोमवार (29 जुलाई) को पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण करेंगे. पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अमरेश्वर प्रताप शाही फागू चौहान को शपथ दिलाएंगे. आपको बता दें कि, नए गवर्नर फागू चौहान भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं. वह यूपी के घोषी से विधायक के पद पर भी रह चुके हैं. उन्होंने यूपी में 17वें विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक वोटों से जीतने वाले नेता थे. वह आजमगढ़ के रहने वाले हैं. 

भुखमरी से जूझ रहे वेनेज़ुएला ने अमेरिका को दी युद्ध की धमकी

कर्नाटक में सरकार गिरने से नाराज़ हुए शरद पवार, भाजपा पर साधा निशाना

आर्टिकल 35 A को लेकर महबूबा ने फिर उगला जहर, कही डाली बड़ी बात