कर्नाटक में सरकार गिरने से नाराज़ हुए शरद पवार, भाजपा पर साधा निशाना

कर्नाटक में सरकार गिरने से नाराज़ हुए शरद पवार, भाजपा पर साधा निशाना

पुणे: कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली सरकार के गिरने और भाजपा के सत्ता में आने से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार बेहद खफा हैं. उन्होंने भाजपा पर संगीन आरोप लगाए हैं. शरद पवार ने कहा कि अल्पमत में होते हुए धनबल का प्रयोग कर क्या कर सकते हैं यह भाजपा ने दिखा दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने दलबदल के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल कर रही है.

उन्होंने कहा है कि पैसों के दम पर स्थिर सरकार लाना मतलब पार्टी विथ डिफरेंस है. इनके हाथों में सत्ता है, उसका उपयोग करके कई लोगों को अपने पाले में ला रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा हर दृष्टि से सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रही है. एनसीपी नेताओं के भाजपा में जाने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि 1980 में जब मैं नेता विपक्ष था, तब मेरे साथ 60 MLA थे, किन्तु बाद में 6 विधायकों का नेता बनके रह गया था. 

उन्होंने आगे कहा कि जो लोग मेरी पार्टी छोड़ गए वह वापस चुनाव नहीं जीत पाए, मैं फिर 60 विधायकों के साथ जीत कर आया था. ये सारे हथकंडे मेरे अनुभव किए हुए हैं. उसका जवाब कैसे देना है मुझे पता है. पवार ने कहा कि आगे चुनावों में युवाओं को अवसर दिया जाएगा. 

जेपी नड्डा ने दिया बड़ा बयान, भारत में चारो दिशाओं में लहराएंगे भगवा

अमित शाह ने किया ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ, GST को लेकर कही ये बात

राष्ट्रपति 'रामनाथ कोविंद' विदेश दौरे पर हुए रवाना, कई महत्वपूर्ण समझौतों पर करेंगे हस्ताक्षर