भुखमरी से जूझ रहे वेनेज़ुएला ने अमेरिका को दी युद्ध की धमकी

भुखमरी से जूझ रहे वेनेज़ुएला ने अमेरिका को दी युद्ध की धमकी

काराकास: वेनेजुएला अमेरिका के खिलाफ जंग छेड़ने के लिए पूरी तरह तैयार नज़र आ रहा है. सोशलिस्ट पार्टी के नेता डिओस्डाडो काबेलो ने यह बयान दिया है. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने शनिवार को धमकी देते हुए कहा है कि अमेरिकी नेवी ने अगर वेनेजुएला में घुसपैठ तो वे वापस नहीं जाएंगी.

उनका यह बयान वेनेजुएला की सशस्त्र सेना ने इस शनिवार को देश के हवाई इलाके में अमेरिकी जासूसी विमान द्वारा इस माह में तीसरी दफा उल्लंघन करते हुए पाए जाने के बाद आया है. सरकार ने इसे राष्ट्र और दुनिया के लिए स्पष्ट अपराध बताया था. सैन्य बल द्वारा जारी किए गए नोट में लिखा था क़ी, "एक बार फिर अमेरिका के जासूसी विमान देश के उड़ान सूचना क्षेत्र (एफआईआर) में प्रवेश कर रहे हैं जो विमानन सुरक्षा और अंतर्राष्ट्रीय संधियों का उल्लंघन कर रहे हैं."

काबेलो ने काराकास में आयोजित की जा रही 25वे साओ पाउलो फोरम के हिस्सा लेने के तौर पर नेताओं की बैठक के दौरान कहा क़ी, "इन दिनों हम तैयार हैं, और हमने इसे बगैर हेकड़ी के देखा, किन्तु यदि वे यह चाहते हैं तो यह हो सकता है- हमारे देश की रक्षा और हमारी शांति के लिए हमारे सभी लोगों का पूर्ण युद्ध."

VIDEO: गले तक पानी में डूबकर बाढ़ की रिपोर्टिंग, सोशल मीडिया पर ट्रोल हुआ पाक रिपोर्टर

दो भूकंप के झटकों से थर्राया फिलीपींस, 5 लोगों की मौत की पुष्टि

विश्व चैम्पियनशिप के लिए इन दो खिलाड़ियों ने कराया टिकट कंफर्म