अब इस बैट्समैन ने भी ठोंक डाले 6 बाल पर 6 SIX
अब इस बैट्समैन ने भी ठोंक डाले 6 बाल पर 6 SIX
Share:

नई दिल्ली : इंटरनेशनल क्रिकेट जब भी छह गेंद पर छह छक्के मारने की बात आती है तो जहन में हर्शल गिब्स और युवराज सिंह का नाम आता है। डोमेस्टिक क्रिकेट में हालांकि अब छह गेंद पर छह छक्के बड़ी बात नहीं रह गई है। राजधानी की क्रिकेट में पिछले डेढ़ महीने में दो बल्लेबाजों ने यह कारनामा कर दिखाया है।

इस लिस्ट में ताजा कड़ी है युवा बल्लेबाज ललित यादव जिन्होंने डीडीसीए लीग के एक मैच में एक ही ओवर में छह छक्के जड़ डाले। 28 मई को रघुवीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट में स्थानीय बल्लेबाज दीपक खत्री ने एक ओवर में छह छक्के जड़ने का कारनामा कर दिखाया था और उन्होंने उस मैच में दोहरा शतक (214) ठोका था।

ललित ने एक ओवर में छह छक्के उड़ाए और साथ ही 15 चौकों और 12 छक्कों से सजी 150 रन की नॉटआउट आतिशी पारी खेली। ललित ने अपने 150 रन में 132 रन तो चौकों-छक्कों से ही बना दिए। ललित की तूफानी सेंचुरी और भारतीय अंडर-19 खिलाड़ी हिमांशु राणा (76) के शानदार प्रदर्शन के दम पर स्पोर्टिंग क्लब ने डीडीसीए 20-20 लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में मद्रास क्लब को 233 रनों के विशाल अंतर से हराकर चार अंक हासिल किए।

राजधानी के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में स्पोर्टिंग क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट खोकर 305 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसके बाद मद्रास क्लब की टीम 18.2 ओवर में 72 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -