रोहित-कोहली समेत इन सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा रेस्ट ! वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकती है युवा टीम इंडिया
रोहित-कोहली समेत इन सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा रेस्ट ! वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकती है युवा टीम इंडिया
Share:

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के खिताबी मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को एक महीने लंबा आराम मिला है। भारतीय टीम को अब 12 जुलाई को वेस्टइंडीज जाना है। माना जा रहा है कि इस दौरे पर कई भारत के वरिष्ठ खिलाड़ियों पर तलवार लटक सकती है, वहीं यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार जैसे युवा खिलाड़ियों को चांस मिलने की पूरी-पूरी उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्टइंडीज टूर के लिए टीम इंडिया का ऐलान 27 जून को हो सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे पर रेड बॉल क्रिकेट या लिमिटेड ओवर क्रिकेट किसी एक से आराम दिया जा सकता है। रोहित बीते कुछ समय से फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं, IPL के साथ WTC के फाइनल मुकाबले में भी उनका बल्ला खामोश रहा। ऐसे में कहा जा रहा है कि 18 माह के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने वाले अजिक्य रहाणे वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम की बागडौर संभाल सकते हैं। एक सूत्र ने जानकारी दी है कि, 'रोहित IPL और इंग्लैंड में WTC फाइनल के दौरान कुछ थके हुए लग रहे थे। चयनकर्ता चाहते हैं कि वह वेस्टइंडीज दौरे के कुछ दिनों तक रेस्ट करें। ऐसे में रोहित की टेस्ट या 8 मैचों की व्हाइट-बॉल सीरीज (तीन ODI और पांच T20) से बाहर रहने की संभावना है। चयनकर्ता रोहित से बात करेंगे और उसके बाद निर्णय लेंगे।'

बता दें कि, IPL 2023 में रोहित के बल्ले से 16 मैचों में 20.75 की औसत के साथ मात्र 332 रन निकले से, वहीं WTC की दोनों पारियों में उन्होंने क्रमश: 15 और 43 रन स्कोर किए थे। रोहित शर्मा के अलावा टीम इंडिया के दो प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को भी रेस्ट दिया जा सकता है। जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में इन दोनों ने तेज गेंदबाजी का दारोमदार संभाला और निरंतर पिछले कुछ महीनों से इन दोनों गेंदबाजों ने क्रिकेट के मैदान पर बहुत समय बिताया है। ऐसे में इस दौरे से उन्हें आराम दिया जा सकता है।

काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन अंदाज में रन बनाने वाले  चेतेश्वर पुजारा पर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाए रखने का दबाव है। पुजारा का बल्ला बीते कुछ मैचों से शांत है, किन्तु यदि रोहित और विराट कोहली दोनों को टेस्ट सीरीज से रेस्ट दिया जाता है, तो पुजारा को जीवनदान मिल सकता है।

संजू सैमसन के फैंस के लिए खुशखबरी, जल्द ख़त्म होगा 7 महीनों का इंतज़ार

Asia Cup 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, भारत खुश, लेकिन तिलमिला जाएगा पाकिस्तान

किस खिलाड़ी को इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलता देखना चाहते हैं 'दादा' ? गांगुली ने बताया नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -