एयरलाइन्स पर भी कोरोना की मार, अब एयर इंडिया के पायलट्स में फैला संक्रमण

नई दिल्ली: एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उनका कोरोना टेस्ट उड़ान से 72 घंटे पहले किया गया था. सभी पायलट मुंबई से हैं. उन्होंने चीन के लिए कार्गो फ्लाइट्स ली थीं. एयर इंडिया के सूत्रों ने मीडिया को इस संबंध में जानकारी दी है. बता दें कि कोरोना ने फ्लाइट्स पर भी काफी असर डाला है जिसकी वजह से एयर लाइन्स के कर्मचारियों को भी काफी समस्या उठानी पड़ रही है. 

देश की सबसे बड़ी घरेलू इंडिगो एयरलाइन (Indigo Airlines) ने शनिवार को साफ़ किया था कि उसके वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में 25 फीसद की कटौती पूरे वित्त वर्ष 2020-21 के लिए लागू होगी. कंपनी ने कहा है कि इन कर्मचारियों का मूल वेतन बहाल करने के संबंध में फैसला वित्त वर्ष के आखिर में किया जाएगा.

इंडिगो ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों के वेतन में पांच से 25 फीसद की कटौती का ऐलान किया था. इसके अलावा कंपनी ने वरिष्ठ कर्मचारियों के लिए मई, जून और जुलाई में बिना वेतन अवकाश कार्यक्रम का भी ऐलान किया था. एयरलाइन ने यह घोषणा कर्मचारियों को भेजे गए आंतरिक ई-मेल के माध्यम से की है. हालांकि, इस मामले में कंपनी कई दफा रुख में बदलाव करती रही है. कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के चलते सभी वाणिज्यिक उड़ानें बंद हैं. इससे घरेलू एयरलाइंस के समक्ष बड़ा संकट खड़ा हो गया है.

इंडिगो एयरलाइन का बड़ा ऐलान, पूरे वित्त वर्ष में जारी रहेगी वेतन कटौती

तवाघाट-लिपुलेख सड़क के बनने से भारत-चीन व्यापार में आएगी बहार

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -