UP: महिला को डायन बताकर मुंडवाया सिर, चप्पल की माला पहनाकर गांव में घुमाया
UP: महिला को डायन बताकर मुंडवाया सिर, चप्पल की माला पहनाकर गांव में घुमाया
Share:

सोनभद्र: आज के समय में भी कई लोग ऐसे हैं जो तंत्र-मंत्र की विद्या में विश्वास रखते हैं। वहीं इसके चलते लोग अजीबो-गरीब घटनाओं को अंजाम देते हैं। ऐसा करने से पूरा समाज और मानवता शर्मसार होते हुए भी नजर आती है। अब जो घटना सामने आई है यह उत्तर प्रदेश के आखिरी छोर पर बसे सोनभद्र जिले की है। यहाँ भूत-प्रेत के शक के चलते एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किया गया। जी हाँ और यह मामला घोरावल थाना क्षेत्र के पडवनिया गांव का है। यहाँ एक महिला पर डायन होने और भूत-प्रेत का आरोप लगाते हुए, लोगों ने पहले महिला का सिर मुंडवाया। इसके बाद उसके मुंह पर कालिख पोती और चूना लगाया।

यह सब होने के बाद उसे चप्पल की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया। केवल यही नहीं बल्कि रास्ते में गाली के साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी गई। बताया जा रहा है इस मामले में पुलिस ने पिता पुत्र सहित 7 लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं 147, 323 , 504, 506, 509 में अभियोग पंजीकृत कर जांच में जुटी है। इसी के साथ इस मामले में पुलिस ने बताया कि यह घटना घोरावल थाना क्षेत्र के पडवनिया गांव की है। हालाँकि पड़ताल में पता चला कि यह घटना 21 मई की है। एक वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई, और मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।

इस मामले में कुल सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जी दरअसल, सोनभद्र एक आदिवासी बहुल्य जिला है, जिसकी सीमा चार प्रान्तों बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से लगती है। इसी कारण यहां के लोग तंत्र विद्या पर अधिक विश्वास करते हैं। इसलिए यहां अक्सर इस तरह की घटना सामने आती रहती हैं। इस मामले में पीड़िता के पुत्र ने बताया कि उसकी मां को लोग खूनी कहकर घर से पकड़ कर ले गए। वहां, उसके साथ पहले मारपीट की, फिर सर का बाल मुडाकर, रोरी , काजल , चूना और जूते की माला पहना कर पूरे गांव मे घुमाया। जिसके बाद हम घोरावल थाने गए। वहां कोई सुनवाई नहीं हुई, फिर हम मिर्जापुर गए, तो वहां से सुनवाई हुई।

आरपीएफ टीआइ के बंगले से लाखों के जेवर चोरी

दोस्त के साथ ऐसी हालत में दिखी पत्नी, देखकर भड़का पति और फिर।।।

तीस्ता और श्रीकुमार को जमानत देने से कोर्ट का इंकार, गुजरात दंगों से जुड़ा है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -