बड़ी खबर: लैब ने एक सप्ताह से नहीं दी 600 से अधिक टेस्ट की रिपोर्ट्स
बड़ी खबर: लैब ने एक सप्ताह से नहीं दी 600 से अधिक टेस्ट की रिपोर्ट्स
Share:

मोहाली में तेजी से बढ़ते  कोविड संक्रमितों के केस के मध्य पंचकूला की एक लैब की लापरवाही से मोहाली जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। लैब ने पिछले एक सप्ताह के बीच जांच में कोविड संक्रमित पाए 663 लोगों को रिपोर्ट की सूचना ही नहीं दी। लैब की इस लापरवाही को गंभीर मानते हुए डीसी मोहाली गिरीश दियालन ने पंचकूला के डीसी से लैब के विरुद्ध तुरंत कार्रवाई करने को बोला है।

पंचकूला की पैथोलॉजी लैब AAL रिसर्च एंड सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड में सैंपल के टेस्ट के लिए भेजे जाते हैं। 18 से 25 अप्रैल के मध्य टेस्ट के लिए भेजे गए सैंपल्स में से 663 लोगों के सैंपल संक्रमित मिले थे लेकिन लैब ने मोहाली के इन 663 लोगों की जांच रिपोर्ट नहीं भेजी। 

डीसी ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए, तुरंत पंचकूला के डीसी से बात कर चुके है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि कोविड संक्रमित इन 663 लोगों ने शुरुआती लक्षणों के आधार पर खुद को एकांतवास में रखा होगा। उन्होंने बोला कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो यह संक्रमण के बड़े फैलाव की वजह बन सकता है। डीसी ने तत्काल सेहत विभाग और प्रशासन की टीमों को निर्देश जारी कर सभी 663 संक्रमितों पर नज़र रखने की बात कही और उनके संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करने के लिए लगा दिया है। सेहत विभाग और प्रशासन की टीमें इस काम में जुट गई हैं। डीसी ने कहा कि इन लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों का टेस्ट करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सेहत विभाग ने सभी संक्रमितों की मॉनिटरिंग शुरू कर दी है।

परिवार नहीं बल्कि इन लोगों के साथ पवनदीप ने मनाया अपना जन्मदिन, कहा- ये था सबसे यादगार...

जब पड़ोसियों ने किया कन्धा देने से इनकार तो वृद्ध ने किया ये काम

देशभर में जिसकी किल्लत, फ़िरोज़ाबाद में धुल खा रहे वही 67 वेंटीलेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -