जब पड़ोसियों ने किया कन्धा देने से इनकार तो वृद्ध ने किया ये काम
जब पड़ोसियों ने किया कन्धा देने से इनकार तो वृद्ध ने किया ये काम
Share:

कोविड काल में जहां एक तरफ अपने भी पराए हो जा रहे हैं, और दूसरी और कोई भी पड़ोसी या रिश्तेदार आगे नहीं आ रहे है। ऐसे वक़्त मे जौनपुर की पुलिस ने इंसानियत की मिसाल पेश कर चुके है। कोविड से मृत पत्नी के अंतिम संस्कार में सहयोग के लिए गांव से चार कंधे नहीं मिले तो पति साइकिल पर ही शव रखकर नदी किनारे चल पड़ा। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने न सिर्फ कंधा दिया, बल्कि अंतिम संस्कार के लिए सामान और शव घाट तक पहुंचाने के लिए वाहन का भी बंदोबस्त किया। केस मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के अम्बरपुर गांव का है।

गांव निवासी तिलकधारी सिंह की पत्नी राजकुमारी (56) ने जिला हॉस्पिटल  में उपचार के बीच दम तोड़ दिया। एंबुलेंस से शव लेकर तिलकधारी गांव पहुंचे। अंतिम संस्कार के लिए शव घाट तक ले जाने में पड़ोसियों का सहयोग की मांग की, लेकिन कोविड से मौत बताकर कोई भी आगे नहीं आया। हालात के आगे बेबस तिलकधारी को और कोई उपाय नहीं दिखा तो पत्नी के शव को अपनी साइकिल पर रखकर अकेले ही अंतिम संस्कार करने के लिए चल दिए।

जंहा इस बात का पता चला है कि वह साइकिल पर शव लेकर गांव में नदी के किनारे आ पंहुचा। दाह संस्कार करने के लिए अभी चिता भी नहीं लगा पाए थे कि गांव के लोगों ने शव जलाने से इनकार कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने  घटनास्थल पर जाकर तिलकधारी सिंह की मदद की। शव के लिए टिकठी बनवाई, उसे कंधा दिलाया और फिर वाहन की व्यवस्था कर शव को रामघाट तक भेजवाया।

अंतिम संस्कार के लिए पैसे भी मुहैया करवाने लगे। इस संबंध में सीओ मड़ियाहूं संत कुमार ने कहा कि घटना की जानकारी पर पुलिस पहुंच गई थी। पुलिस ने तिलकधारी सिंह की सहायता की। शव के लिए गाड़ी का इंतजाम भी कराया गया। इसके अलावा अंतिम क्रिया के लिए शव को जौनपुर के रामघाट पर भेजवाया गया। पुलिसकर्मियों का प्रयास सराहनीय है।

15 घंटों तक सड़ता रहा माता पिता का शव, लेकिन बच्चे को नहीं मिली मदद

ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर सीएम नितीश और सीएम पटनायक ने की चर्चा

जेल में बंद सिद्दीकी कप्पन को इलाज के लिए दिल्ली भेजें, योगी सरकार को SC का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -