किर्गिज़ के विदेश मंत्री ने कोरोना टीके मिलने पर चीन को दिया धन्यवाद
किर्गिज़ के विदेश मंत्री ने कोरोना टीके मिलने पर चीन को दिया धन्यवाद
Share:

किर्गिज के विदेश मंत्री रुसलान काजाकबेव ने शुक्रवार को चीनी राजदूत डू डेवेन से मुलाकात की और मुक्त कोरोना टीकों की अपनी पेशकश के लिए चीन की सराहना की। चीनी दूतावास ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, बैठक के दौरान, चीनी राजदूत ने कहा कि चीन और किर्गिस्तान अच्छे पड़ोसी और सभी रणनीतिक साझेदार हैं। उसने आशा और विश्वास व्यक्त किया कि टीके किर्गिस्तान को महामारी का मुकाबला करने और उसके लोगों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने में सकारात्मक भूमिका निभाने में मदद करेंगे। 

कजाकबेव ने कोरोना टीके प्रदान करने की अपनी योजना के लिए चीन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह फैसला किर्गिस्तान के लिए उसके व्यापक समर्थन और दोनों देशों के लोगों के बीच मजबूत भ्रातृ मित्रता है। किर्गिज़ पक्ष का कहना है कि यह किर्गिज़ लोगों के शुरुआती लाभ के लिए टीकों के प्रावधान में तकनीकी मुद्दों पर चीन के साथ निकट संपर्क बनाए रखने के लिए तैयार है। 

चीन दोनों देशों के लोगों को लाभान्वित करने के लिए बेल्ट एंड रोड के संयुक्त निर्माण में चीनी-किर्गिज़ स्वास्थ्य समुदाय के निर्माण और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को गहरा करने में मदद करने के लिए किर्गिस्तान के साथ-साथ महामारी की लड़ाई जारी रखने के लिए तैयार है।" "चीनी राजनयिक ने कहा। इससे पहले, किर्गिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में टीकाकरण का पहला चरण मार्च के अंत या अप्रैल की शुरुआत में शुरू होगा।

चलती कार पर अचानक आ गिरा आसमान में उड़ता एयरप्लेन, हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत

फिनलैंड में एस्ट्राज़ेनेका कोरोना टीके ईएमए अनुमोदन के बावजूद हुआ निलंबित

विमान में चढ़ते वक़्त 3 बार फिसले जो बिडेन, वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -