कुर्द विवाह समारोह में हुए आतंकी हमले को 12 साल के एक आत्मघाती हमलावर ने दिया था अंजाम : तुर्की
कुर्द विवाह समारोह में हुए आतंकी हमले को 12 साल के एक आत्मघाती हमलावर ने दिया था अंजाम : तुर्की
Share:

इस्तांबुल: सोमवार देर रात कुर्द विवाह समारोह में हुए आतंकी हमले में  51 लोग मारे गए और 69 अन्य घायल हुए थे.  इस्लामिक स्टेट के लगभग 12 साल के एक आत्मघाती हमलावर ने इस घटना को अंजाम दिया था. 

राष्ट्रपति रेसेप तैयप एरदोगन ने इस्तांबुल के सिटी हॉल के सामने राष्ट्रीय टीवी पर कहा कि हमलावर की उम्र 12 से 14 साल के बीच थी. उन्होंने बताया कि 69 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 17 की हालत नाजुक है. उन्होंने बताया कि कई गहन अभियान चलाए गए हैं और चलाए जा रहे हैं. बेशक हमारे सुरक्षा बल कहीं अधिक गहनता से अभियान चला रहे हैं.

वहीं, समाचार एजेंसी एएफपी की अंकारा से प्राप्त एक खबर के मुताबिक, तुर्की में हुए इस ताजा हमले ने नाटो के इस अहम सदस्य देश को हिला कर रख दिया है. बहरहाल, तुर्की के लिए यह साल बेहद भयावह रहा जहां 15 जुलाई को तख्तापलट की कोशिश के दौरान हुए रक्तपात सहित इसी साल कई हमले हुए हैं. हमलों के लिए कुर्द एवं इस्लामी आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया गया है.

एरदोगन ने एक बयान में कहा है कि अमेरिका में रह रहे उपदेशक फतहुल्ला गुलेन के समूह, कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) और आईएस के बीच कोई अंतर नहीं है. एरदोगन के अनुसार, प्रतिबंधित पीकेके ने 15 जुलाई को तख्ता पलट की कोशिश की थी जो नाकाम हो गई थी.

खबरों के मुताबिक, इस विवाह समारोह में कुर्द लोगों की संख्या काफी ज्यादा थी. समाचार एजेंसी दोगान ने कहा कि दुल्हन और दूल्हा का ताल्लुक सिर्त के कुर्द क्षेत्र से है. कुर्दिश पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचडीपी) ने कहा कि उसके सदस्य इस विवाह समारोह में उपस्थित थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -