हरिद्वार कुंभ को लेकर बड़ा एलान, इस दिन से होगा शुरू
हरिद्वार कुंभ को लेकर बड़ा एलान, इस दिन से होगा शुरू
Share:

हरिद्वार कुंभ मेला 1 अप्रैल से ही शुरू होने वाला है। शुक्रवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने यह सूचना दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल मेले की अवधि में परिवर्तन को लेकर कोई परिवर्तन नहीं किया जाने वाला है। शनिवार को सीएम तीरथ सिंह रावत कुंभ की तैयारियों को लेकर बैठक लेने वाले है। जंहा शुक्रवार को कैबिनेट बैठक की सूचना देने पहुंचे मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कुंभ की अधिसूचना 1 अप्रैल से ही लागू की जाने वाली है। जल्द ही इसकी अधिसूचना को भी जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल मेला 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक कराए जाने की योजना है। अधिसूचना जल्द ही जारी की जाने वाली है।

पर्यटकों को एक मंच पर पूरी जानकारी: जंहा इस बात का पता चला है कि उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को सभी पर्यटन स्थलों और वहां के पैकेज की जानकारी एक ही मंच पर ह मिलने वाली है। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की ओर से प्रेमनगर नंदा की चौकी स्थित होटल LP विलास में तीन दिवसीय एक INAIN, श्रेष्ठ भारत, देखो अपना देश इंडिया ट्रेवल मार्ट की शुरुआत की जा चुकी है।

शुक्रवार को इस ट्रेवल मार्ट की शुरुआत की जाने वाली है अपर निदेशक पर्यटन पूनम चंद व उप निदेशक पर्यटन योगेंद्र गंगवार ने किया। 12 मार्च से 14 मार्च तक होने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को एक साथ लाना और घरेलू पर्यटन के साथ इन बाउंड व आउट बाउंड पर्यटन को एक अलग शैली में बढ़ावा देना होगा। उत्तराखंड पर्यटन, गुजरात पर्यटन, सालवुड जंगल रिट्रीट, प्राइड होटल और रिसॉर्ट्स, कंट्री इन होटल और रिसॉर्ट्स, यात्रा मेल के सहयोग से कॉन्क्लेव का आयोजन कर चुके है। 

जंहा इस बात का पता चला है कि अपर निदेशक पूनम चंद ने बोला कि कोरोनाकाल में घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह एक सराहनीय कदम हैं। जिससे उत्तराखंड में आने वाले लोगों को विभिन्न यात्रा पैकेजों के बारे में भी आसानी से सूचना मिलने वाली है। गुजरात टूरिज्म के सहायक प्रबंधक संदीप कुमार ने बोला कि एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भारत के सभी लोगों के लिए एक मूल्यवान विरासत है।  इंडियन एसोसिएशन ऑफ ट्रैवल के सुभाष वर्मा ने बोला कि अंतरराष्ट्रीय स्थलों पर जाने से पहले लोगों से अपने देश के अनदेखे स्थलों का भ्रमण करना चाहिए। यहां पर्यटन क्षेत्र से जुड़े तमाम संगठनों ने अपने स्टॉल लगाए हैं। इस अवसर पर अजय गुप्ता, एमडी, आईटीएम, अतुल भंडारी, पर्यटन डीटीडीओ, धर्म सिंह सजवाण, यूटीडीबी के प्रशासनिक अधिकारी, लता मोध आदि मौजूद रहे।

इंदौर पुलिस को 'लूटेरी दुल्हन' की तलाश, पुरुषों को इस तरह बनाती थी शिकार

QUAD देशों की बैठक में जो बाइडेन ने कहा कुछ ऐसा कि खिलखिला उठे प्रधानमंत्री मोदी

नड्डा के आवास पर भाजपा कोर कमिटी की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर होगा मंथन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -