कुमार विश्वास ने वामपंथियों को कुपढ़ तो संघियों को कहा अनपढ़, भड़की BJP
कुमार विश्वास ने वामपंथियों को कुपढ़ तो संघियों को कहा अनपढ़, भड़की BJP
Share:

उज्जैन: महाकाल नगरी उज्जैन पहुंचे विश्व प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास ने राम कथा के चलते RSS एवं वामपंथियों की शिक्षा को लेकर बयान दिया। उन्होंने वामपंथियों को कुपढ़ बताया तो संघियों को अनपढ़ बोला। बीजेपी ने इस पर आपत्ति जताई है। बीजेपी प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि कथा बोलने आए हो तो कथा करो प्रमाण पत्र बांटने के लिए नहीं बुलाया है।  

उज्जैन मैं विक्रमोत्सव के तहत 3 दिवसीय रामकथा का आयोजन किया गया है। मंगलवार को राम कथा के आयोजन में आए कुमार विश्वास को सुनने के लिए बड़े आँकड़े में लोग पहुंचे। राज्य के मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन समेत महापौर मुकेश टटवाल भी कथा सुन रहे थे। बेबाकी के लिए लोकप्रिय कुमार विश्वास ने इस के चलते संघ एवं वामपंथियों को लेकर जो बात कही उसे सुनकर ज्यादातर लोग हंस पड़े।

कवि कुमार विश्वास ने किस्सा सुनाते हुए कहा कि 3 से 4 वर्ष पुरानी बात है। बजट आने वाला था। मैं अपने घर स्टूडियो पर खड़ा था, एक बच्चे ने मोबाइल ऑन कर दिया। वो बच्चा हमारे साथ राष्ट्रीय सवयं सेवक संघ में काम करता है, मुझसे बोला भैया बजट आ रहा है, कैसा आना चाहिए? मैंने बोला तुमने तो राम राज्य की सरकार बनाई है तो राम राज्य वाला बजट आना चाहिए, तो वो बोला राम राज्य में कहां बजट होता था। मैंने बोला- समस्या तुम्हारी यही है कि वामपंथी तो कुपढ़ हैं और तुम अनपढ़ हो। इस देश में दो ही लोगों का झगड़ा चल रहा है। एक वामपंथी है वो कुपढ़ हैं, उन्होंने पढ़ा सब है, मगर गलत पढ़ा है तथा एक ये वाले हैं जिन्होंने पढ़ा ही नहीं है। ये केवल बोलते हैं हमारे वेदों में, देखे नहीं है कैसे है, भाई पढ़ भी लो।' 

वही बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने अपने ट्विटर पर कुमार विश्वास को आड़े हाथों लेते हुए बोला कि तुम्हारा स्वागत करने आना पड़ेगा। उज्जैन में कथा करने आए हो कथा करो, प्रमाण पत्र मत बांटो श्रीमान। कथा के लिए बुलाया गया वह छोड़ बाकी सब करेंगे। अधूरे पढ़े-लिखे लोग आपसे तो हमारे कथित अनपढ़ कई गुना अधिक अच्छे हैं। बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने कहा कि कुमार विश्वास को बुद्धि का अर्जीण हो गई है यह अहंकार ही पतन की वजह से बनेगा किसी को अपमानित करना दुनिया का सबसे हल्का काम है। 

CM बनने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने दिया ये जवाब

'मुलायम यादव मेरे सपने में आए, साथ साइकिल चलाई..', साइकिल से दफ्तर पहुंचे तेजप्रताप

भारतवंशी विवेक लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव, जानिए कौन है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -