हॉरर फिल्मों से मशहूर हुए फिल्मनिर्माता कुमार रामसे का निधन
हॉरर फिल्मों से मशहूर हुए फिल्मनिर्माता कुमार रामसे का निधन
Share:

रामसे ब्रदर्स की अधिकांश हॉरर फिल्मों की पटकथा लिखने वाले लोकप्रिय फिल्मनिर्माता कुमार रामसे का दिल का दौरा पड़ने से बृहस्पतिवार को निधन हो गया है। कुमार रामसे की आयु 85 वर्ष थी। कुमार के बड़े बेटे गोपाल ने बताया कि कुमार ने मुंबई में हीरानंदानी में अपने आवास में आखिरी सांस ली। कुमार के परिवार में उनकी पत्नी शीला तथा तीन बेटे राज, गोपाल और सुनील हैं।

वही गोपाल ने बताया, ‘आज प्रातः साढ़े पांच बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। वह हम सबको छोड़कर चले गए। दाह संस्कार लगभग 12 बजे होने का बोला था। बता दें कि कुमार फिल्म मेकर एफ यू रामसे के बेटे तथा सात भाइयों में सबसे बड़े थे। रामसे भाइयों में केशु, तुलसी, करण, श्याम, गंगू एवं अर्जुन सम्मिलित थे जिनका हॉरर फिल्मों के निर्माण में‍ बोलबाला था। वे 70 तथा 80 के दशक में कम बजट वाली कल्ट (विशेष समूह को पसंद आने वाली) मूवीज बनाते थे।

इसके साथ ही कुमार रामसे ब्रदर्स की अधिकांश फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने में अहम किरदार निभाते थे जिनमें ‘पुराना मंदिर’ (1984), ‘साया’ और ‘खोज’ (1989) सम्मिलित हैं। ‘साया में मुख्य किरदार शत्रुघ्न सिन्हा ने निभाया था तथा 1989 की हिट फिल्म ‘खोज’ में एक्टर ऋषि कपूर और नसीरुद्दीन शाह मुख्य किरदारों में थे। उन्होंने 1979 में ‘और कौन?’ तथा 1981 में ‘दहशत’ जैसी मूवीज का भी निर्माण किया था।

बीमारी ने बुरा किया नसीरुद्दीन शाह का हाल, सामने आई ये तस्वीरें

दिलीप कुमार के बाद बॉलीवुड से एक और नगीना हुआ रुखसत

पैपराजी पर भड़कीं कृति सेनन, कहा- 'अंतिम संस्कार एक निजी आयोजन होता है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -