कुलभूषण जाधव ने दी भारत को खुफिया जानकारियां
कुलभूषण जाधव ने दी भारत को खुफिया जानकारियां
Share:

इस्लामाबाद। पाक फॉरेन ऑफिस के स्पोक्सपर्सन नफीस जकारिया ने एक इंटरव्यू में यह कहा है कि कुलभूषण जाधव ने देश में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के बारे में भारत को अहम खुफिया जानकारियां उपलब्ध करवाई थीं। नफीस जकारिया ने कहा कि कुलभूषण जाधव ने लगातार भारत को खुफिया जानकारियां दीं। जकारिया ने डॉन न्यूज को दिए इंटरव्यू में यह दावा किया है। हालांकि जकारिया ने यह बताने से इनकार कर दिया कि जाधव ने क्या खुफिया जानकारी भारत को दी।

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव के मामले को लेकर कहा कि यदि जाधव की फांसी पर रोक लगाई गई है तो फिर यह मसला उसके अधिकार क्षेत्र में होगा। गौरतलब है कि जाधव को पाक मिलिट्री कोर्ट ने जासूसी और देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में फांसी की सजा सुनाई। पाकिस्तान के अधिकारियों ने कहा कि जाधव को लेकर उसके पास बहुत सारी सूचनाऐं हैं।

इतना ही नहीं सुरक्षा कारणों का खुलासा भी नहीं हो पाया है। औसफ का कहना था कि पाकिस्तान के पास कुलभूषण जाधव को लेकर बहुत सी सूचनाऐं हैं। इसका खुलासा नहीं हुआ है। इस मामले में औसफ ने बताया कि आईसीजे का 18 मइ को आने वाला आदेश पाकिस्तान की हार नहीं है। यह तो भारत के लिए एक सकारात्मक बात है।

हालांकि जब मामले में सुनवाई होगी तो फिर पाकिस्तान अपनी बात दृढ़ता से सामने रखेगा। भारत ने बताया कि कुलभूषण जाधव को ईरान से अपहृत कर लिया गया। वे भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्ति के बाद ईरान में कारोबार कर रहे थे। पाकिस्तान का आरोप था कि कुलभूषण भारतीय जासूस है। अब इस मामले में वाद अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में है।

टॉयलेट साफ करने से किया इंकार तो छात्रा को दे दिया इमारत से धक्का

अमेरिका का वीजा पाने वाले पाकिस्तानियों की संख्या 40% घटी

पाकिस्तानियों को अमेरिका वीज़ा मिलने में की गई कटौती, भारतीयों का हो रहा स्वागत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -