पाकिस्तानियों को अमेरिका वीज़ा मिलने में की गई कटौती, भारतीयों का हो रहा स्वागत
पाकिस्तानियों को अमेरिका वीज़ा मिलने में की गई कटौती, भारतीयों का हो रहा स्वागत
Share:

न्यूयॉर्क : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जिन इस्लामिक देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रखा है उसमें भले ही पाकिस्तान शामिल नहीं है लेकिन इसके बाद भी डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन में पाकिस्तानी नागरिकों को मंजूर अमेरिकी वीजा की तादाद में 40 प्रतिशत की कमी आई। हालांकि भारतीय लोगों की बात करें तो वीज़ा मांगने वालों की संख्या बढ़ी है। इस वर्ष मार्च अप्रैल माह में 28 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा जारी किए गए डाटा द्वारा कहा गया कि पाकिस्तानियों को मंजूर गैर आव्रजन वीजा में इस वर्ष मार्च व अप्रैल माह में 2016 के मासिक औसत की तुलना में 40 प्रतिशत की कमी आई है। पाकिस्तानियों को ट्रंप प्रशासन के अंतर्गत अप्रैल 2017 में 3925 तो दूसरी ओर मार्च 2017 में 3973 वीजा जारी किये गये हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रशासन ने बीते वर्ष औसत 6553 के ही साथ पाकिस्तानियों को 78637 गैर आव्रजन वीजा जारी किए गए थे। इसका औसत वर्तमान वर्तमान से 40 प्रतिशत से अधिक है। अमेरिका ने पाकिस्तान के लोगों को वीज़ा देने में कुछ कमी की है, लेकिन भारतीयों को वीज़ा देने में कमी नहीं की गई है। आंकडों के अनुसार भारतीय नागरिकों को इस वर्ष अप्रैल में 87049 वीजा जबकि इस साल मार्च में 97925 वीजा मंजूर हुए हैं। पिछले साल भारत के नागरिकों को हर महीने औसत रूप से 72082 गैर आव्रजन वीजा मंजूर हुए थे।

PAK को अमेरिका की फटकार, भारत पर हमला किया तो वो शांत नहीं बैठेगा

आज ही के दिन हुआ था आतंक के जिन्न का अंत

फ्रांस का राष्ट्रपति बना एक बैंकर, पहली ही बार में जीत गए चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -