INLD नेता दिलबाग सिंह के घर मिला कुबेर का 'खजाना', बरामद हुए 5 करोड़ कैश, 5 किलो सेना और 300 कारतूस
INLD नेता दिलबाग सिंह के घर मिला कुबेर का 'खजाना', बरामद हुए 5 करोड़ कैश, 5 किलो सेना और 300 कारतूस
Share:

चंडीगढ़: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बृहस्पतिवार प्रातः अवैध खनन मामले में हरियाणा कांग्रेस MLA सुरेंद्र पंवार, इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के पूर्व MLA दिलबाग सिंह एवं अन्य से जुड़े 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी. जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ एवं करनाल में विभिन्न जगहों की तलाशी ली. केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई 24 घंटे बाद भी जारी है.

प्रवर्तन निदेशालय सूत्रों ने शुक्रवार सुबह बताया कि पूर्व MLA दिलबाग सिंह एवं उनके सहयोगियों के ठिकानों से अवैध विदेशी हथियार, 300 कारतूस, 100 से ज्यादा शराब की बोतलें तथा 5 करोड़ नकद, 4/5 किलोग्राम सोने के बिस्किट जब्त किए गए हैं. इसके साथ ही भारत और विदेश में कई संपत्तियों के बारे में पता चला है. सुरेंद्र पंवार सोनीपत से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं, वहीं दिलबाग सिंह यमुनानगर सीट से इंडियन नेशनल लोकदल के पूर्व MLA रह चुके हैं. सोनीपत से कांग्रेस MLA सुरेंद्र पंवार के आवास पर बीते 24 घंटे से प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी जारी है. 

प्रवर्तन निदेशालय के अफसर अवैध खनन व ई रवाना स्कैम से जुड़े मामले में कांग्रेसी MLA से जानकारी जुटा रहे हैं. कल प्रातः लगभग 8 बजे अलग-अलग 5 गाड़ियों में प्रवर्तन निदेशालय के अफसर व CISF के जवान सुरेंद्र पंवार के घर पहुंचे थे. अदालत के आदेश के बाद ED ने इस मामले को लेकर एक FIR दायर की थी. सुरेंद्र पंवार के आवास से ED के अफसरों को कुछ अहम सबूत प्राप्त हुए हैं. 

बिहार में 12 लोकसभा सीट मांग रही कांग्रेस, कितनी देंगे लालू-नितीश ?

केपटाउन में भारत की पहली जीत, दूसरे टेस्ट में अफ्रीका को 7 विकेट से रौंदा

भारतीय नौसेना के उप प्रमुख बने वाईस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी, 37 सालों के करियर में कई पदों पर चुके हैं काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -