बढ़ते कोरोना मामले को लेकर ग्राम पंचायतों के साथ चर्चा करेंगे येदियुरप्पा
बढ़ते कोरोना मामले को लेकर ग्राम पंचायतों के साथ चर्चा करेंगे येदियुरप्पा
Share:

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा 26 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से, उच्च केसलोड की रिपोर्ट करने वाली चुनिंदा ग्राम पंचायतों के साथ, रोकथाम के उपाय के बारे में बातचीत करेंगे। गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा: 'मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चुनिंदा ग्राम पंचायतों से बातचीत करेंगे. ग्रामीण क्षेत्रों, और इसलिए जिला प्रशासन को स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन के कार्यान्वयन सहित अधिक जिम्मेदारी दी गई है। 

उन्होंने कहा कि इसी के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में सूक्ष्म प्रदूषकों, पीडीओ (पंचायत विकास अधिकारी), स्वास्थ्य अधिकारियों और संबंधित सीमा के पुलिस अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है. काले कवक रोग पर, बोम्मई ने कहा कि राज्य के मंत्रियों ने केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा के साथ चर्चा की है, जिन्होंने आश्वासन दिया है कि केंद्र म्यूकोर्मिकोसिस (काली कवक) के इलाज के लिए दवा की 1,000 शीशियों की आपूर्ति करेगा। 

कर्नाटक में अब तक 446 म्यूकोर्मिकोसिस या ब्लैक फंगस संक्रमण और 12 संबंधित मौतें हुई हैं। मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में बच्चों के इलाज के लिए जिला अस्पतालों के बाल वार्डों में आईसीयू स्थापित करने सहित विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. ऐसी रिपोर्टें आई हैं जिनमें चिंता व्यक्त की गई है कि अगली लहर में कोविड बच्चों पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा, हालांकि, कई विशेषज्ञों ने कहा है कि इस पर विश्वास करने का कोई कारण नहीं है।

गाय हमारी माता है.., गौहत्या रोकने के लिए विधेयक लाएगी असम की हिमंत सरकार

जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है 'World Thyroid Day'?

बंगाल हिंसा की जांच के लिए SIT गठित करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -