'लव जिहाद' से जूझती हिन्दू लड़की की दर्दनाक कहानी, रिलीज़ हुआ ‘The Conversion’ का ट्रेलर

मुंबई: लव-जिहाद पर आधारित एक फिल्म का ट्रेलर शुक्रवार (13 अगस्त 2021) को रिलीज हुआ। The Conversion नाम की यह फिल्म उसी सामाजिक समस्या पर आधारित है,  जिसका सामना आज देश की कई हिन्दू लड़कियाँ कर रही हैं। यूट्यूब पर ट्रेलर को एक दिन में ही  लगभग 20 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। ट्रेलर को 25,000 से अधिक लोगों ने लाइक भी किया है। फिल्म सितंबर 2021 में रिलीज की जाएगी।

 

विनोद तिवारी द्वारा निर्देशित और नॉस्ट्रम इंटरटेनमेंट हब के बैनर तले निर्मित इस फिल्म के ट्रेलर से पता चलता है कि यह फिल्म एक ऐसी हिन्दू लड़की की दास्ताँ है, जो ‘बबलू’ जैसे हिन्दू नाम वाले एक मुस्लिम लड़के से प्यार कर बैठती है। वह अपने परिवार के खिलाफ जाकर उससे शादी करती है, किन्तु शादी के बाद उसके साथ बेहद बुरा बर्ताव किया जाता है। किसी तरह वह लड़की, अपने मुस्लिम पति के चंगुल से छूटकर हिन्दू लड़कियों को इस धोखे और साजिश से बचाने का बीड़ा उठाती है। फिल्म के बारे में बात करते हुए डायरेक्टर विनोद तिवारी कहते हैं कि वह काफी समय से इस मौके की प्रतीक्षा में थे, इसलिए नहीं कि यह फिल्म उनके लिए बेहद अहम है, बल्कि इसलिए क्योंकि इस फिल्म की कहानी आज के युवाओं में जागरूकता लाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह फिल्म केवल एक लव ट्रैंगल नहीं है, बल्कि यह भारत में लव मैरिज के बाद होने वाले धर्मान्तरण जैसे संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है।

बता दें कि, जहाँ बॉलीवुड ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर काम करने से परहेज करता है, वहीं एक फिल्म के जरिए आधुनिक भारत की एक मजहबी समस्या को सामने लाने की कोशिश की सराहना भी की जा रही है। Twitter पर कई सोशल मीडिया यूजर इस फिल्म को प्रमोट करते हुए नज़र आ रहे हैं। वैसे बॉलीवुड के मेनस्ट्रीम फिल्म प्रोडूसर और डायरेक्टर ऐसी फिल्में बनाना तो दूर उल्टे हिन्दू विरोधी फिल्में बनाते हुए दिखते हैं।

श्रीदेवी के लिए आयुष्मान खुराना ने गाया गाना, वीडियो वायरल

जन्मदिन विशेष: क्या आप जानते हैं 'जॉनी लीवर' का असली नाम...

बड़ी खबर! सामने आई ऋतिक-दीपिका की फिल्म ‘फाइटर’ की रिलीज डेट, इस दिन देगी दस्तक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -