जन्माष्टमी 2018 : कृष्ण जन्म के बाद करें ये उपाय, घर में कभी नहीं होगी धन की कमी
जन्माष्टमी 2018 : कृष्ण जन्म के बाद करें ये उपाय, घर में कभी नहीं होगी धन की कमी
Share:

जल्द ही श्री कृष्ण जन्माष्टमी आने वाली है इस दिन भगवान श्री कृष्ण की विशेष रूप से पूजा की जाती है. हर साल की तरह इस वर्ष भी जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जायेगा. आज हम आपको बताने जा रहे हैं जन्माष्टमी पर कुछ खास उपाय करने के बारे में जिनकी मदद से आप घर में आई धन की कमी दूर कर पाएंगे.

जन्माष्टमी 2018 : इन मंदिरों से है श्री कृष्णा का गहरा नाता

जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण के जन्म के बाद धार्मिक स्थल पर जाकर फल और अनाज दान करना बहुत ही शुभ होता है. ऐसा कहा जाता है कि जन्माष्टमी पर दान करने से धन की प्राप्ति होती है साथ ही परिवार में खुशहाली बनी रहती है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कृष्ण पूजा के समय मूर्ति पर शंख में दूध डालकर अभिषेक करें साथ ही कृष्ण के साथ -साथ मां लक्ष्मी का भी पूजन करें.

अगर अब भी जन्माष्टमी को लेकर आप असमंजस में हैं तो पढ़िए यह खबर

ऐसा करने से जीवन में आई आर्थिक समस्या दूर हो जाती है. जन्माष्टमी पर अगर आप पूजा के दौरान कुछ सिक्के पूजा स्थल पर रख दें और उनकी पूजा करें. इसके बाद इन सिक्को को अपने पर्स में रख ले. ऐसा करने से धन की देवी माँ लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

कृष्ण की महिमा कृष्ण का प्यार

अगर आप इस दिन पीले कपड़े में 11 कौड़ियां बांधकर तिजोर में रख देंगे तो आपके घर में धन की कभी भी कमी नहीं होगी. शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी को कोडियां बहुत पसंद होती हैं. जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण पूजा के बाद आप आंगन में लगे तुलसी के पौधे को चुनड़ी उड़ाकर उस जगह घी का दीपक लगा दें साथ ही ॐ वासुदेवाय नम:” का जाप भी करें. इससे घर में आई सारी परेशानियां दूर हो जाती है.

ये भी पढ़े

इस राशि के लोगों को मिल सकती है आज सबसे बड़ी खुशखबरी

शनिवार के दिन खरीदकर ले आए जूते तो ये करें उपाय

कुंडली में शनि का यह भाव व्यक्ति को बनाता है करोड़पति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -