क्रेमलिन ने परमाणु हथियारों के उपयोग को खारिज करने से इनकार किया: पेंटागन
क्रेमलिन ने परमाणु हथियारों के उपयोग को खारिज करने से इनकार किया: पेंटागन
Share:

बीबीसी के अनुसार, पेंटागन ने यूक्रेन संघर्ष में परमाणु हथियारों के उपयोग से इनकार करने के लिए क्रेमलिन के प्रवक्ता की निंदा की है।

दिमित्री पेस्कोव ने कथित तौर पर इंटरनेशनल को बताया कि इस तरह के हथियारों का उपयोग किया जा सकता है यदि रूस को "अस्तित्व के खतरे" का सामना करना पड़ता है। रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी के अनुसार मास्को की परमाणु टिप्पणियां "खतरनाक" हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "यह उस तरह से नहीं है जिस तरह से एक जिम्मेदार परमाणु शक्ति को कार्य करना चाहिए।

दूसरी ओर, पेंटागन के अधिकारियों ने "ऐसा कुछ भी नहीं देखा है जो हमें यह सोचने का कारण बनेगा कि हमें अपने रणनीतिक निवारक मुद्रा को समायोजित करने की आवश्यकता है," किर्बी के अनुसार। "हर दिन, हम इसे सबसे अच्छा हम कर सकते हैं के रूप में निगरानी," उन्होंने कहा।

पेस्कोव की इस टिप्पणी की अमेरिका के पूर्व रक्षा मंत्री लियोन पनेटा ने भी आलोचना की थी। पैनेटा ने टिप्पणी की, "मुझे नहीं लगता कि आप इसे किसी अन्य तरीके से कैसे देख सकते हैं, लेकिन चिंताजनक है जब रूस कम उपज वाले परमाणु हथियारों का उपयोग करने के लिए एक संभावित बहाने की मांग कर रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामी दुनिया की एकता का आह्वान किया

अमेरिकी सीनेट ने सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार में जैक्सन का नाम प्रस्तावित किया

चीन के विदेश मंत्री वांग वाई इस सप्ताह नेपाल का दौरा करेंगे

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -