साउथ ही नहीं हिंदी फिल्मों में भी नजर आ चुके है कोटा श्रीनिवास राव
साउथ ही नहीं हिंदी फिल्मों में भी नजर आ चुके है कोटा श्रीनिवास राव
Share:

दक्षिण भारतीय फिल्म जगत के जाने माने लोकप्रिय एक्टर कोटा श्रीनिवास का आज जन्मदिन हैं। श्रीनिवास राव ने तेलुगू फिल्म तथा तेलुगू थिएटर में काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने कई भाषाओं जैसे तमिल, हिंदी तथा मलयालम आदि में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग से भारी धूम मचाई है।

वही साल 1978 में आई तेलुगू मूवी से श्रीनिवास राव ने दक्षिण भारतीय सिनेमा जगत में अपना पहला डेब्यू दिया। इस फिल्म के साथ ही उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्म जगत को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। श्रीनिवास राव ने तकरीबन 600 से ज्यादा फिल्मों में शानदार अभिनय किया है। श्रीनिवास राव ने बेस्ट कैरेक्टर, विलन तथा सपोर्टिंग एक्टर के लिए कई अवॉर्ड्स प्राप्त किए हैं।

इसके साथ ही साल 2015 में श्रीनिवास राव को पद्म श्री से नवाजा गया था। श्रीनिवास राव ने दक्षिण भारतीय सिनेमा जगत को कई बेहतरीन फ़िल्में दी हैं। जैसे 'शिवा', 'स्टूडेंट नं 1', 'गणेश', 'टैगौर', 'सरकार', 'रेडी', 'लीडर', 'प्रतिघटना', 'बागी' आदि। श्रीनिवास राव सिर्फ दक्षिण भारतीय सिनेमा जगत तक ही सीमित नहीं रहे बल्कि वह अभिनेता से राजनेता भी बने। श्रीनिवास राव आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा सीट से MLA रहे हैं। श्रीनिवास राव ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की टिकट पर चुनाव लड़ा है। श्रीनिवास राव ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से प्रशंसकों के दिलों में एक अलग जगह बना रखी है।

शक्तिमान के बाद अब 90s के इस सुपरहीरो पर बनने जा रही है फिल्म, नाम जानकर हो जाएंगे खुश

अचानक निया शर्मा पर होने लगी 'पैसों की बारिश', वीडियो देख चौंके लोग

Banni Chow Home Delivery Spoiler: बन्नी की इज्जत बचाएगा युवान, मालिनी का होगा पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -