लगातार 5 मैच हरने के बाद जीती KKR, राजस्थान को 7 विकेट से दी करारी मात
लगातार 5 मैच हरने के बाद जीती KKR, राजस्थान को 7 विकेट से दी करारी मात
Share:

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 47वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से मात दी है। इस जीत के साथ KKR ने हार के क्रम को तोड़ दिया है। कोलकाता को इस मुकाबले से पहले लगातार 5 शिकस्त झेलनी पड़ी थी। कोलकाता ने टाटा IPL 2022 में अंतिम मैच 6 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीता था। इस मुकाबले में RR ने पहले बैटिंग करते हुए कप्तान संजू सैमसन के अर्धशतक की मदद से कोलकाता के सामने 153 रनों का टारगेट रखा था। इस स्कोर को टीम ने नीतिश राणा और रिंकू सिंह की शानदार बल्लेबाजी के चलते 5 गेंदें शेष रहते ही प्राप्त कर लिया।

इस जीत के बाद KKR 7वें पायदान पर है, वहीं राजस्थान तीसरे नंबर पर है। कोलकता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इस मैच में RR के लिए बटलर कोई कमाल नहीं दिखा पाए। वह 25 गेंदों पर 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे, वहीं उनसे पहले पडिक्कल 2 के निजी स्कोर पर आउट हो चुके थे। धीमी शुरुआत के बाद कप्तान संजू सैमसन ने 54 रन की शानदार पारी खेली, वहीं अंत में शिमरन हेटमायर ने 13 गेंदों पर 27 रन की नाबाद और तेज तर्रार पारी खेलकर टीम को 152 के स्कोर तक पहुंचाया। कोलकात के लिए टिम साउदी ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

टारगेट का पीछा करने उतरी KKR की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। एरोन फिंच 4 और बाबा इंद्रजीत 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतिश राणा ने मोर्चा संभाला। दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की।  अय्यर को बोल्ट ने 34 के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद बैटिंग करने आए रिंकू सिंह ने नीतिश राणा का अच्छा साथ दिया और दोनों ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। राणा ने 48 और रिंकू ने 42 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को विजयी बना दिया। नीतिश राणा ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर विजयी छक्का जड़ा। 

‘साइलेंट’ साहा ने मैदान पर बल्लेबाजी से बिखेरा जलवा, फैंस भी हो गए दीवाने

दोबारा CSK के कप्तान बनते ही धोनी ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का ये अनोखा रिकॉर्ड

जिस खिलाड़ी ने चेन्नई को दिलाई जीत, उसी को बीच मैदान पर डांटने लगे धोनी, जानिए क्यों ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -