दोबारा CSK के कप्तान बनते ही धोनी ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का ये अनोखा रिकॉर्ड
दोबारा CSK के कप्तान बनते ही धोनी ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का ये अनोखा रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली:  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान के रूप में एंट्री हुई है। धोनी ने 15वें सीजन की शुरुआत होने से पहले चेन्नई की कप्तानी छोड़ दी थी और रविंद्र जडेजा को टीम की बागडौर सौंप दी थी। हालांकि, जडेजा कप्तानी का दबाव नहीं झेल सके और उनकी कप्तानी में टीम को 8 में 6 मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी। 

मगर धोनी ने एक बार फिर से CSK की कमान अपने हाथों में ले ली है। धोनी के कप्तान बनते ही चेन्नई एक्सप्रेस ने जीत की रफ्तार पकड़ ली और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 13 रनों से मात देकर सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। SRH के खिलाफ मैच में बतौर कप्तान मैदान पर उतरते ही धोनी ने राहुल द्रविड़ का एक अनोखा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। धोनी अब टी20 क्रिकेट में किसी टीम की कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

धोनी ने 40 साल और 298 दिन की आयु में एक बार फिर से CSK की बागडौर अपने हाथों में ली। धोनी से पहले यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज था, जिन्होंने 40 साल और 268 दिन की आयु में राजस्थान रॉयल्स (RR) की कप्तानी की थी। अन्य भारतीयों में सुनील जोशी (40 साल, 135 दिन), अनिल कुंबले (39 साल 342 दिन) और सौरव गांगुली (39 साल और 316 दिन) का नाम शामिल हैं। 

जिस खिलाड़ी ने चेन्नई को दिलाई जीत, उसी को बीच मैदान पर डांटने लगे धोनी, जानिए क्यों ?

सेमीफाइनल में जापान की यामागुची ने PV सिंधु को दी मात

अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी ने काशी पहुंच किए माँ गंगा के दर्शन, वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -