'केंद्र सरकार और हाईकोर्ट की मिलीभगत..', ममता बनर्जी के भतीजे पर कसा शिकंजा, दर्ज होगा मुकदमा
'केंद्र सरकार और हाईकोर्ट की मिलीभगत..', ममता बनर्जी के भतीजे पर कसा शिकंजा, दर्ज होगा मुकदमा
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने हाल ही में न्यायपालिका पर विवादित टिप्पणी की थी। इस मामले में कोलकाता उच्च न्यायालय से मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई थी। जिसके बाद उच्च न्यायालय ने TMC सांसद अभिषेक बनर्जी के खिलाफ मामला दर्ज करने की अनुमति दे दी है। साथ ही आज हाईकोर्ट में सुनवाई भी होगी। वहीं गवर्नर जगदीप धनखड़ ने अभिषेक बनर्जी के बयान की निंदा की है। 

दरअसल, अभिषेक बनर्जी ने पूर्वी मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में एक जनसभा के दौरान कोलकाता उच्च न्यायालय को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि 'कोलकाता हाईकोर्ट के एक फीसद लोग केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। मुझे कहते हुए शर्म आती है कि न्यायपालिका में एक-दो ऐसे लोग हैं, जिनकी सरकार से सांठगांठ है। कुछ चुनिंदा लोग हैं जो हर मामले में CBI जांच के आदेश दे रहे हैं। यह न्यायपालिका का केवल एक फीसद है।'

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने यह टिप्पणी बीते दिनों कोलकाता उच्च न्यायालय द्वारा करीब 7 मामलों में CBI जांच के आदेश के संदर्भ में दी थी। अभिषेक की न्यायपालिका पर की गई टिप्पणी के खिलाफ गवर्नर ने भी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सांसद ने रेड लाइन क्रॉस कर दी है और मुख्य सचिव को तलब भी किया है। गवर्नर धनखड़ ने कहा था कि सांसद अभिषेक बनर्जी का बयान निंदनीय है। न्यायपालिका पर हमला करना सरासर गलत है। उन्होंने ऐसी टिप्पणी करके सारी हदें लांघ दी हैं। 

मुस्लिम-ईसाई समेत 6 अल्पसंख्यक समुदायों को माइनॉरिटी सर्टिफिकेट प्रदान करेगी असम सरकार, जानिए वजह

'सोनिया गांधी ने वादा नहीं निभाया..', कांग्रेस में फिर लग सकती है इस्तीफों की झड़ी, कई नेता नाराज़

'केजरीवाल और भगवंत मान की घटिया राजनीति की भेंट चढ़े सिद्धू मूसेवाला..'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -