जानिए कौन है रियाज़ खान
जानिए कौन है रियाज़ खान
Share:

रियाज खान एक भारतीय फिल्म अभिनेता-बॉडी बिल्डर हैं, जोकि दक्षिण सिनेमा में सक्रिय हैं, साथ  वह एक दो मूवी हिंदी एवम बंगाली सिनेमा में भी दिखाई दे चुके है। रियाज ने एक्टिंग की दुनिया में कदम में मलयालम मूवी सुघुकरम से रखा था, मूवी का निर्देशन बालचंद्रन मेनन ने किया था। जिसके उपरांत रियाज ने तमिल और तेलुगु मूवीज में अभिनय भी कर चुके है। लुच वर्षो के उपरांत वह फिर मलयालम सिनेमा में वापस लौटे और मोहनलाल अभिनीत मूवी बलेतन में अभिनय किया। रियाज खान द्वारा अभिनीत लोकप्रिय मूवीज में शामिल हैं- बद्री, बाबा, बलेतन, विनर, रनवे,गजनी ,स्टॅलिन, तिरुपति आदि।

बता दें कि रियाज खान का जन्म आज ही के दिन यानि 9 सितंबर 1972 को कोच्ची केरला में मलयालम फिल्म के निर्माता और राशिदा बानो के घर में हुआ था। रियाज की एक बहन है- रोशनी, जोकि अब विवाहित हैं। पिता मूवी के निर्माता थे, इसलिए पूरा परिवार हमेशा चेन्नई में ही रह रहा था। रियाज ने अपनी शुरुआती पढाई चेन्नई से पूरी की, और स्नातक की पढ़ाई यूएस के पूर्ण की है।

रियाज अहमद की शादी एक्ट्रेस उमा रियाज से साल 1992 में सम्पन्न हुई। रियाज के दो बेटे हैं-शारिक हसन और समर्थ हसन। लेकिन बीते कुछ दिनों से ख़बरें है किन रियाज़ इस समय फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना चुके है

पुष्पा-2 में होने जा रही इस मशहूर अदाकारा की एंट्री

अपनी इस फिल्म में 2 किरदार में नजर आएगी ऐश्वर्या, रिलीज हुआ मूवी का ट्रेलर

BABLI BOUNCER का ट्रेलर हुआ रिलीज, दमदार लुक में दिखी तमन्ना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -