आखिर कहां और कब खेला जाएगा 'IPL 2021' का दूसरा चरण? जानिए क्या है योजना
आखिर कहां और कब खेला जाएगा 'IPL 2021' का दूसरा चरण? जानिए क्या है योजना
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण का द्वितीय चरण सितम्बर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो सकता है। दिल्ली तथा अहमदाबाद चरण के चलते बायो बबल में सेंध के पश्चात् कई प्लयेर्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से IPL के 14वें संस्करण को स्थगित कर दिया गया। टूर्नामेंट में अभी भी 31 मैच होने हैं।

प्राप्त हुई रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अब टूर्नामेंट के शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है। वर्ष 2020 में भी टूर्नामेंट के 13वें संस्करण का आयोजन यूएई में ही हुआ था तथा वह बहुत कामयाब रहा था। इंडियन टीम 2 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल तथा इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रही है। भारत को जून में टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना है तथा इसके पश्चात् टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज के दूसरे तथा तीसरे टेस्ट मैच के मध्य 9 दिनों का गैप है। बीसीसीआई चाहता है कि इस गैप को चार या पांच दिनों का किया जाए, जिससे कि उसे IPL के आयोजन को लेकर 4 अथवा 5 दिन मिल जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, यदि ऐसा नहीं भी हुआ तो भी बीसीसीआई के पास 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर के मध्य एक माह का विंडो होगा तथा इस के चलते IPL का आयोजन सरलता से कराया जा सकता है। इसके लिए चार हफ्ते तक डबल हेडरों का आयोजन होगा। इस प्रकार 8 दिनों में 16 मैच हो जाएंगे तथा फिर आयोजकों को टूर्नामेंट के समापन के लिए काफी सारा वक़्त प्राप्त हो जाएगा।

सड़क मंत्रालय ने भारत में नए मॉडल टायरों के लिए मसौदा मानदंड किए जारी

इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में कौन मारेगा बाज़ी ? मोंटी पनेसर ने कर दी भविष्यवाणी

पोलार्ड की भविष्यवाणी- वेस्टइंडीज की टीम को काफी आगे ले जाएगा ये खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -