कांग्रेस विधायकों के सरकार में शामिल होने पर जानिए क्या बोले CM शिंदे?
कांग्रेस विधायकों के सरकार में शामिल होने पर जानिए क्या बोले CM शिंदे?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में चाचा-भतीजे आमने-सामने हैं। शरद पवार के खिलाफ बगावत करने वाले अजित पवार ने NCP पर अपना अधिकार व्यक्त किया है। उन्होंने दावा किया है कि NCP उनकी है, जबकि शरद पवार ने कहा है कि ये तो जनता बताएगी कि पार्टी किसकी है। इन सबके बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि हमारे काम को देखते हुए अजित पवार सरकार में सम्मिलित हुए हैं तथा एक सप्ताह के भीतर मंत्रिमंडल विस्तार होगा। 

सोमवार शाम को प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा कि हम इस सरकार को बाला साहेब एवं आनंद दिघे के आदर्शों पर चला रहे हैं। बीते कुछ सालों से जो काम लंबित थे, उन्हें हमारी सरकार में गति दी गई। हमारे काम को देखते हुए अजित पवार भी सरकार में सम्मिलित हुए हैं। पहले अजित पवार काम कर रहे थे और सीएम (उद्धव ठाकरे) घर बैठे थे। अब मैं मुख्यमंत्री हूं तथा यह सुनिश्चित करूंगा कि सरकार ठीक से चले।

वहीं कांग्रेस विधायकों के उनकी सरकार में सम्मिलित होने की सुगबुगाहट के सवाल पर उन्होंने इससे मना कर दिया। उन्होंने कहा कि अभी फुल हो गया है इधर। सीएम ने आगे कहा कि 1 वर्ष पहले हमने सरकार बनाई थी तथा जो बालासाहेब की भूमिका थी, उनके आदर्श और उनके मार्ग पर हम चल रहे हैं। 1 वर्ष से आम जनता की सरकार है। गौरतलब है कि रविवार को हुए घटनाक्रम के बाद NCP के दोनों गुट (शरद और अजित) एक-दूसरे पर हमलावर हैं। शरद पवार की NCP ने जहां एक तरफ बागी नेताओं पर कार्रवाई की तो वहीं पार्टी पर स्वयं का दावा ठोंकने वाले अजित पवार गुट ने शरद पवार के नजदीकियों को पद से हटा दिया है। इसके साथ ये भी ऐलान किया गया कि भाजपा-शिवसेना और अजित गुट ने मिलकर 'महायुति' बनाई है। 'महायुति' बनने के साथ ही शरद पवार गुट के करीबी किनारे हो गए हैं। 

मुख्तार अंसारी को कांग्रेस सरकार ने दिया था VVIP ट्रीटमेंट ! अमरिंदर और रंधावा को सीएम मान ने भेजा वसूली का नोटिस

पूर्व मंत्री पांडे ने कांग्रेस के 40 कार्यकर्ताओं को कराया भाजपा में प्रवेश

यूपी में भी होगा महाराष्ट्र जैसा खेला ! ओपी राजभर बोले - सपा के कई नेता पलटी मारेंगे, दिल्ली तक बिठा रखा है जुगाड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -